UP Board Results 2018 : 10वीं में अंजलि वर्मा व 12वीं में रजनीश शुक्ला ने किया टॉप, यहां देखें रिजल्ट

लखनऊ। यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं क्लास की परीक्षाओं का रिजल्ट आज 29 अप्रैल 2018 को घोषित कर दिया गया है। हाईस्कूल का परीक्षा परिणाम 75.16 व इंटर का 72.43 फीसदी रहा है। हाईस्कूल में 1062 बालक व 787 बालिकाओं ने 90 फीसदी से अधिक अंक हासिल किया है।माध्यमिक शिक्षा परिषद् ने इस बार भी कक्षा 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षा के नतीजे एक ही दिन जारी करने का फैसला किया।

Up Board 10th 12th Result To Be Released Soon See At Up Result Nic In :

इंटर में फतेहपुर गोपाल गंज के सर्वोदय इंटर कालेज के रजनीश शुक्ला ने टॉप किया है। रजनीश शुक्ल को 93.20 प्रतिशत अंक मिले हैं। इंटर में फतेहपुर के रजनीश शुक्ल के साथ बाराबंकी के आकाश मौर्य ने संयुक्त रूप से टॉप किया है। इंटर में दूसरे स्थान पर गाजीपुर की अनन्या राय हैं।10वीं की परीक्षा में 75.16 फीसदी छात्र पास किए हैं। 10वीं की परीक्षा में इलाहाबाद की अंजलि वर्मा ने किया टॉप। अंजलि वर्मा ने 96.13 फीसदी स्कोर किया है। छात्र अपना रिजल्ट यूपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट upresults.nic.in पर चेक कर सकते हैं।

उत्तर प्रदेश बोर्ड इस बार रिकार्ड कायम करने जा रहा है। मई के अंतिम हफ्ते तक परिणाम घोषित करने वाला बोर्ड इस बार अप्रैल के ही अंतिम हफ्ते में 29 अप्रैल को जारी कर रहा है। मई से बोर्ड की नया सत्र प्रारंभ हो जाएगा। इसके साथ ही हर वर्ष मेरिट लिस्ट पर उठने वाले सवाल व विवादों से बचने और परिणाम में निष्पक्षता लाने के लिए बोर्ड ने फैसला लिया कि इस बार टॉप-20 छात्र-छात्राओं की उत्तर पुस्तिकाएं सार्वजनिक की जाएंगी। यूपी बोर्ड के मुख्यालय इलाहाबाद में बोर्ड के सभापति डॉ अवध नरेश शर्मा घोषित करेंगे।

लखनऊ। यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं क्लास की परीक्षाओं का रिजल्ट आज 29 अप्रैल 2018 को घोषित कर दिया गया है। हाईस्कूल का परीक्षा परिणाम 75.16 व इंटर का 72.43 फीसदी रहा है। हाईस्कूल में 1062 बालक व 787 बालिकाओं ने 90 फीसदी से अधिक अंक हासिल किया है।माध्यमिक शिक्षा परिषद् ने इस बार भी कक्षा 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षा के नतीजे एक ही दिन जारी करने का फैसला किया। इंटर में फतेहपुर गोपाल गंज के सर्वोदय इंटर कालेज के रजनीश शुक्ला ने टॉप किया है। रजनीश शुक्ल को 93.20 प्रतिशत अंक मिले हैं। इंटर में फतेहपुर के रजनीश शुक्ल के साथ बाराबंकी के आकाश मौर्य ने संयुक्त रूप से टॉप किया है। इंटर में दूसरे स्थान पर गाजीपुर की अनन्या राय हैं।10वीं की परीक्षा में 75.16 फीसदी छात्र पास किए हैं। 10वीं की परीक्षा में इलाहाबाद की अंजलि वर्मा ने किया टॉप। अंजलि वर्मा ने 96.13 फीसदी स्कोर किया है। छात्र अपना रिजल्ट यूपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट upresults.nic.in पर चेक कर सकते हैं। उत्तर प्रदेश बोर्ड इस बार रिकार्ड कायम करने जा रहा है। मई के अंतिम हफ्ते तक परिणाम घोषित करने वाला बोर्ड इस बार अप्रैल के ही अंतिम हफ्ते में 29 अप्रैल को जारी कर रहा है। मई से बोर्ड की नया सत्र प्रारंभ हो जाएगा। इसके साथ ही हर वर्ष मेरिट लिस्ट पर उठने वाले सवाल व विवादों से बचने और परिणाम में निष्पक्षता लाने के लिए बोर्ड ने फैसला लिया कि इस बार टॉप-20 छात्र-छात्राओं की उत्तर पुस्तिकाएं सार्वजनिक की जाएंगी। यूपी बोर्ड के मुख्यालय इलाहाबाद में बोर्ड के सभापति डॉ अवध नरेश शर्मा घोषित करेंगे।