1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी बोर्ड 2021 परीक्षा: करीब 8 हजार से अधिक केंद्रो पर होंगे दसवीं बारहवीं के पेपर,आयोजन 24 अप्रैल से होगा

यूपी बोर्ड 2021 परीक्षा: करीब 8 हजार से अधिक केंद्रो पर होंगे दसवीं बारहवीं के पेपर,आयोजन 24 अप्रैल से होगा

उत्तर प्रदेश बोर्ड के पेपर शुरु होने की तारीख का एलान हो गया है। दसवीं और बारहवीं कक्षा की परीक्षाओं का आयोजन 24 अप्रैल से होगा। दसवीं एवं बारहवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाएं दो पालियों में होंगी। पहली पाली की परीक्षा सुबह 8 बजे से लेकर 11.15 बजे तक होगी और दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2 बजे से शाम 5.15 बजे तक होगी। परीक्षाएं इस साल 8 हजार से ज्यादा परीक्षा केंद्रों पर आयोजित होगी।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Up Board 2021 Exam More Than 8 Thousand Centers Will Be In Tenth Twelfth Paper To Be Organized From April 24

लखनऊ। उत्तर प्रदेश बोर्ड के पेपर शुरु होने की तारीख का एलान हो गया है। दसवीं और बारहवीं कक्षा की परीक्षाओं का आयोजन 24 अप्रैल से होगा। दसवीं एवं बारहवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाएं दो पालियों में होंगी। पहली पाली की परीक्षा सुबह 8 बजे से लेकर 11.15 बजे तक होगी और दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2 बजे से शाम 5.15 बजे तक होगी। परीक्षाएं इस साल 8 हजार से ज्यादा परीक्षा केंद्रों पर आयोजित होगी।

पढ़ें :- राज्यसभा सांसद संजय सिंह बोले- बीजेपी की आस्था चंदा चोर और प्रॉपर्टी डीलर में, प्रभु श्री राम में नहीं

इस साल कुल 56, 03, 813.छात्रों ने दसवीं और बारहवीं बोर्ड परीक्षाओं के लिए पंजीकरण किया है। बोर्ड परीक्षा के लिए स्कूलों में सीसीटीवी, वायस रिकॉर्डर और राउटर लगाए जाएंगे। ये चीजें परीक्षा की निगरानी और वेबकास्टिंग के लिए लगाए जाएंगे। पिछले साल बोर्ड ने 7784 परीक्षा केंद्रों पर दसवीं और बारहवीं कक्षा की परीक्षाएं आयोजित की थी। इस साल परीक्षा केंद्रों की संख्या में इजाफा किया गया है।

इस साल वैश्विक कोरोना महामारी की वजह से दसवीं और बारहवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाएं देरी से शुरू हो रही हैं। परीक्षाओं के आयोजन के दौरान कोविड-19 से बचाव के लिए जारी दिशा-निर्देशों का पालन किया जाएगा। उत्तर प्रदेश बोर्ड इस साल आयोजित होने वाले पेपर की तैयारियों में जुट गया है।

 

पढ़ें :- यूपी बोर्ड छात्रों को अब अपने रिजल्‍ट अपडेट का है इंतजार?

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X