यूपी बोर्ड की हाईस्कूल-इंटरमीडिएट की परीक्षा छह फरवरी से, यहां देखें डेटशीट

up-board

लखनऊ। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद हाईस्कूल-इंटरमीडिएट परीक्षा का आयोजन 6 फरवरी से शुरू करेगा। शुक्रवार को बोर्ड ने इन परीक्षाओं का कार्यक्रम घोषित कर दिया है। बोर्ड की सचिव नीना श्रीवास्तव ने बताया, हाईस्कूल की परीक्षाएं 6 फरवरी से शुरू होकर 22 फरवरी तक चलेंगी और इंटरमीडिएट की परीक्षा छह फरवरी से शुरू होकर 10 मार्च तक चलेंगी।

नीना श्रीवास्तव ने बताया कि बोर्ड की ये परीक्षाएं दो पालियों में संपन्न होंगी। जारी कार्यक्रम के अनुसार पहली पारी की परीक्षा सुबह 7.30 बजे से 10.45 बजे तक जबकि दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2 बजे से 5.15 बजे तक संचालित होगी।

{ यह भी पढ़ें:- बाराबंकी: हाईस्कूल के टॉपर को दिया गया चेक बाउंस, सीएम योगी ने किया था सम्मानित }

साल 2018 की परीक्षा के लिए 6702483 अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया है। इनमें से 3712508 ने हाईस्कूल तथा 2989975 ने इंटर के लिए पंजीकरण किया है। 2017 की यूपी बोर्ड परीक्षा की तुलना में हाईस्कूल और इंटर दोनों में परीक्षार्थियों की संख्या में इजाफा हुआ है। 2017 की परीक्षा में हाईस्कूल में 3401511 परीक्षार्थी और इंटर की परीक्षा के लिए 2654492 परीक्षार्थी पंजीकृत थे।

यहां चेक करें डेटशीट

{ यह भी पढ़ें:- इलाहाबाद: हास्टल खाली करने का फरमान सुनकर उग्र हुए विश्वविद्यालय छात्र }

upmsp.edu.in पर जाएं। यहां पर आपको हाईस्कूल और इंटरमीडियट की डेटशीट उपलब्ध हो जाएगी।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद हाईस्कूल-इंटरमीडिएट परीक्षा का आयोजन 6 फरवरी से शुरू करेगा। शुक्रवार को बोर्ड ने इन परीक्षाओं का कार्यक्रम घोषित कर दिया है। बोर्ड की सचिव नीना श्रीवास्तव ने बताया, हाईस्कूल की परीक्षाएं 6 फरवरी से शुरू होकर 22 फरवरी तक चलेंगी और इंटरमीडिएट की परीक्षा छह फरवरी से शुरू होकर 10 मार्च तक चलेंगी। नीना श्रीवास्तव ने बताया कि बोर्ड की ये परीक्षाएं दो पालियों में संपन्न होंगी। जारी कार्यक्रम के अनुसार पहली पारी की…
Loading...