यूपी बोर्ड का परिणाम घोषित, 10वीं में कानपुर के गौतम राघुवंशी और 12वीं में बागपत की तनु तोमर ने किया टॉप

up borad
यूपी बोर्ड का परिणाम घोषित, 10वीं में कानपुर के गौतम राघुवंशी और 12वीं में बागपत की तनु तोमर ने किया टॉप

लखनऊ। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा के परिणाम घोषित हो गये। हाईस्कूल में कानपुर के गौतम राघुवंशी और ​12वीं में बागपत की तनु तोमर ने किया टॉप किया है। परिणाम घोषित होने के बाद टॉपर छात्रों को बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है।

Up Board Declared Results These Students Did The Top :

यूपी बोर्ड 2019 की 10वीं और 12वीं की परीक्षा के लिए 5806922 छात्र-छात्राएं पंजीकृत थे। हाईस्कूल में इस बार करीब 32 लाख स्टूडेंट्स ने परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था, वहीं इंटरमीडिएट के लिए 26 लाख स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन कराया था।

करीब 58 लाख स्टूडेंट्स को इस डेट का ब्रेसब्री से इंतजार था। बता दें कि पिछले साल 29 अप्रैल को यूपी बोर्ड ने नतीजे घोषित किये थे। हाईस्कूल की परीक्षा 14 दिन और इण्टर की परीक्षा 16 दिन में समाप्त हो गई थी। पूर्व में अमूमन यह परीक्षाएं करीब दो माह तक चलती थीं।

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड उत्तर प्रदेश, प्रयागराज के 10वीं और 12वीं के परिणाम घोषित हो गये। आप अपना परीक्षा परिणाम आधिकारिक वेबसाइट http://www.upmsp.edu.in/ पर जरुर देखें क्योंकि अन्य वेबसाइट का पर उपलब्ध डेटा में गड़बड़ी भी हो सकती है। छात्र रिजल्ट जारी होने के बाद वेबसाइट http://www.upmsp.edu.in/www.upresults.nic.in पर जाकर चेक कर सकेंगे। यूपी बोर्ड की 10वीं का रिजल्ट चेक एसएमएस के द्वारा भी मिल जाएगा।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा के परिणाम घोषित हो गये। हाईस्कूल में कानपुर के गौतम राघुवंशी और ​12वीं में बागपत की तनु तोमर ने किया टॉप किया है। परिणाम घोषित होने के बाद टॉपर छात्रों को बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। यूपी बोर्ड 2019 की 10वीं और 12वीं की परीक्षा के लिए 5806922 छात्र-छात्राएं पंजीकृत थे। हाईस्कूल में इस बार करीब 32 लाख स्टूडेंट्स ने परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था, वहीं इंटरमीडिएट के लिए 26 लाख स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन कराया था। करीब 58 लाख स्टूडेंट्स को इस डेट का ब्रेसब्री से इंतजार था। बता दें कि पिछले साल 29 अप्रैल को यूपी बोर्ड ने नतीजे घोषित किये थे। हाईस्कूल की परीक्षा 14 दिन और इण्टर की परीक्षा 16 दिन में समाप्त हो गई थी। पूर्व में अमूमन यह परीक्षाएं करीब दो माह तक चलती थीं। माध्यमिक शिक्षा बोर्ड उत्तर प्रदेश, प्रयागराज के 10वीं और 12वीं के परिणाम घोषित हो गये। आप अपना परीक्षा परिणाम आधिकारिक वेबसाइट http://www.upmsp.edu.in/ पर जरुर देखें क्योंकि अन्य वेबसाइट का पर उपलब्ध डेटा में गड़बड़ी भी हो सकती है। छात्र रिजल्ट जारी होने के बाद वेबसाइट http://www.upmsp.edu.in/www.upresults.nic.in पर जाकर चेक कर सकेंगे। यूपी बोर्ड की 10वीं का रिजल्ट चेक एसएमएस के द्वारा भी मिल जाएगा।