1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP Board Exam Result : यूपी बोर्ड परीक्षा परिणाम को लेकर सीएम योगी ने दिया बड़ा आदेश, जानिए क्या कहा

UP Board Exam Result : यूपी बोर्ड परीक्षा परिणाम को लेकर सीएम योगी ने दिया बड़ा आदेश, जानिए क्या कहा

UP Board Result 2022: यूपी के मुख्यमंत्री (UP CM) योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कहा कि यूपी बोर्ड परीक्षार्थियों को अपने परीक्षा परिणाम की प्रतीक्षा होगी। ऐसे में बोर्ड परीक्षाओं का परिणाम समय से जारी कर दिया जाए। इसकी पूर्व सूचना अभिभावकों एवं परीक्षार्थियों को जरूर दी जाए।

By संतोष सिंह 
Updated Date

UP Board Result 2022: यूपी के मुख्यमंत्री (UP CM) योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कहा कि यूपी बोर्ड परीक्षार्थियों को अपने परीक्षा परिणाम की प्रतीक्षा होगी। ऐसे में बोर्ड परीक्षाओं का परिणाम समय से जारी कर दिया जाए। इसकी पूर्व सूचना अभिभावकों एवं परीक्षार्थियों को जरूर दी जाए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को अफसरों के साथ बैठक कर रहे थे। बता दें कि बोर्ड परीक्षा के परिणाम को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं। हालांकि, अभी आधिकारिक तौर पर कोई तारीख नहीं बताई गई है।

पढ़ें :- UP Board Result 2022: यूपी बोर्ड ने जारी किया हाईस्कूल का रिजल्ट, कानपुर के प्रिंस पटेल ने किया टॉप

यूपी बोर्ड परीक्षा का परिणाम आज घोषित होने की उम्मीद जताई जा रही है। हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के 1,27,586 विद्यार्थियों के भाग्य का फैसला इस परिणाम से होगा। परिणाम को www.upmsp.edu.in पर ऑनलाइन देखा जा सकेगा। इसे लेकर बोर्ड कार्यालय में चल रही तैयारियां आखिरी चरण में हैं।

हाईस्कूल की परीक्षा 24 मार्च से प्रारंभ होकर 12 अप्रैल तक वहीं, इंटरमीडिएट की परीक्षाएं 24 मार्च से शुरू होकर 20 अप्रैल तक चलीं। दो पालियों में परीक्षाओं का आयोजन हुआ।

ग्रीवांस सेल का गठन
विद्यालयों में हाईस्कूल, इंटरमीडिएट में परीक्षा देने वाले छात्रों की सूची तैयार कराई जा रही है। माध्यमिक शिक्षा परिषद क्षेत्रीय कार्यालय वाराणसी में भी परिणाम के बाद मार्कशीट समेत परीक्षा परिणाम संबंधी अन्य कागजातों को तैयार करने के लिए औपचारिकताएं पूरी कराने की दिशा में कार्रवाई चल रही है।

हर साल की तरह इस बार भी अंकपत्र, प्रमाण पत्र की गड़बड़ी दूर करने के लिए ग्रीवांस सेल का गठन भी किया जाना है। यूपी बोर्ड परीक्षा के परिणाम से जुड़ी कोई भी घोषणा यूपीएमएसपी की आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर की जाएगी। बोर्ड परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं की जांच का कार्य पहले ही संपन्न हो चुका है। अब परीक्षार्थी परीक्षा परिणाम का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

पढ़ें :- UP Board Result 2022: खत्म हुआ हाईस्कूल और इंटर के छात्रों का इंतजार, कल घोषित होगा रिजल्ट

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...