1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. कोरोना संकट को देखते हुए यूपी बोर्ड की परीक्षाएं 20 मई तक की गईं स्थगित

कोरोना संकट को देखते हुए यूपी बोर्ड की परीक्षाएं 20 मई तक की गईं स्थगित

कोरोना संकट को देखते हुए यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं 20 मई तक स्थगित कर दी गयी हैं। इससे पहले सीबीएसई बोर्ड ने 10वीं की परीक्षा को रद्द कर दिया था, जबकि 12वीं की परीक्षा को स्थगित कर दिया था। बता दें कि, देश में कोरोना का संकट बढ़ता जा रहा है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। कोरोना संकट को देखते हुए यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं 20 मई तक स्थगित कर दी गयी हैं। इससे पहले सीबीएसई बोर्ड ने 10वीं की परीक्षा को रद्द कर दिया था, जबकि 12वीं की परीक्षा को स्थगित कर दिया था।

पढ़ें :- आरपीएन सिंह के पार्टी छोड़ने पर कांग्रेस ने कसा तंज, बोली-'कायर नहीं लड़ सकते इस लड़ाई को '

बता दें कि, बरेली के एमजेपी रुहेलखंड विश्वविद्यालय के दीक्षा समारोह के ऑनलाइन संबोधन के दौरान डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाओं को भी 20 मई तक के लिए स्थगित किया जा रहा है। इसी तरह विश्वविद्यालयों की परीक्षाओं और ऑनलाइन कक्षाओं को 15 मई तक लिए स्थगित किया जा रहा है।

इसके बाद मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में बैठक कर आगे का निर्णय लिया जाएगा। बता दें कि, देश में कोरोना का संकट बढ़ता जा रहा है। उत्तर प्रदेश में भी कोरोना संक्रमण ने रफ्तार पकड़ ली है। इसको देखते हुए ये फैसला लिया गया है। गौरतलब है कि, बुधवार को कोरोना संक्रमण के 20 हजार से ज्यादा मामले सामने आए थे। वहीं, लखनऊ में ये आंकड़ा पांच हजार के पार था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...