1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP Board Paper: यूपी बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर आया बड़ा अपडेट, जानिए कब से शुरू होंगे पेपर

UP Board Paper: यूपी बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर आया बड़ा अपडेट, जानिए कब से शुरू होंगे पेपर

यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाओं को लेकर तैयारियां तेज हो गईं हैं। बताया जा रहा है कि माध्यमिक शिक्षा विभाग मध्य फरवरी से परीक्षाएं कराने की तैयारी में हैं। इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी समय पर परीक्षाएं कराने की बात कही थी।

By शिव मौर्या 
Updated Date

UP Board Paper: यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाओं को लेकर तैयारियां तेज हो गईं हैं। बताया जा रहा है कि माध्यमिक शिक्षा विभाग मध्य फरवरी से परीक्षाएं कराने की तैयारी में हैं। इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी समय पर परीक्षाएं कराने की बात कही थी।

पढ़ें :- नौतनवा:ब्लाक प्रमुख ने आरसीसी सड़क के लिए किया भूमि पूजन

दरअसल, समय पर परीक्षाओं के होने पर अप्रैल में शैक्षिक सत्र की शुरुआत हो सकेगी। बोर्ड के अधिकारियों के अनुसार चालू सत्र की शुरुआत में घोषित शैक्षिक कैलेंडर में मार्च में परीक्षाएं करना प्रस्तावित है लेकिन बीते दिनों शासन स्तर पर बैठक हुई थी। इसमें मध्य फरवरी यानी 15 या 16 तारीखा तक परीक्षाएं शुरू करने का प्रस्ताव रखा गया था।

इसमें कहा गया था कि होली तक बोर्ड की परीक्षाएं पुरी हो जाएं। इससे पहले प्रयोगात्मक परीक्षाएं 15 जनवरी तक शुरू कराने का प्रस्ताव है। ये परीक्षाएं दो चरणों में 15 फरवरी तक करा ली जाएंगी। परीक्षाएं समाप्त होते ही मूल्यांकन कार्य शुरू होगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...