1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP Board Result 2021: डिप्टी सीएम ने परीक्षार्थियों को दी बधाई, कहा-आज का विद्यार्थी ही देश का भविष्य

UP Board Result 2021: डिप्टी सीएम ने परीक्षार्थियों को दी बधाई, कहा-आज का विद्यार्थी ही देश का भविष्य

UP Board Result 2021:  उपमुख्यमंत्री डा दिनेश  शर्मा (Deputy Chief Minister Dr Dinesh Sharma) ने माध्यमिक शिक्षा परिषद  (Secondary Education Council) प्रयागराज  द्वारा घोषित कक्षा 12 एवं 10  की परीक्षा के परीक्षार्थियों को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।  

By प्रिन्स राज 
Updated Date

लखनऊ। UP Board Result 2021:  उपमुख्यमंत्री डा दिनेश  शर्मा (Deputy Chief Minister Dr Dinesh Sharma) ने माध्यमिक शिक्षा परिषद  (Secondary Education Council) प्रयागराज  द्वारा घोषित कक्षा 12 एवं 10  की परीक्षा के परीक्षार्थियों को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।  यह आज का विद्यार्थी  ही देश का भविष्य है।  उन्होंने कहा कि हमारे विद्यार्थियों ने कोरोना के कठिन समय में मेहनत की और उसी का ही नतीजा  आया है।

पढ़ें :- Prayagraj: आज PM Modi लाखों महिलाओं को देंगे खास तोहफा, महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम का बनेगे हिस्सा

यूपी बोर्ड (U.P Board) का विद्यार्थी बेहद प्रतिभाशाली एवं ऊर्जावान भी है। आशा है कि यह विद्यार्थी अपनी प्रतिभा व कौशल के आधार पर आने वाले समय में दुनियाभर में देश व अपने प्रदेश का नाम रोशन करेंगे। किसी को भी निराश नहीं होना है बल्कि इन परिणामों को जीवन का पडाव मानते हुए मेहनत के साथ आगे बढना होगा।

असीम संभावनाओं से भरा हुआ भविष्य आपका इंतजार कर रहा है। डा शर्मा ने कहा कि प्रतिभाओं को तराशने व उन्हें देश सेवा के काबिल बनाने के लिए  वर्तमान सरकार लगातार काम कर रही है। इसी उद्देश्य से सरकार ने  पाठ्यक्रम  को भी बदला है जिससे कि प्रदेश के छात्र भी देश के अन्य  बोर्ड के छात्रों के साथ प्रतिस्पर्धा के काबिल बन सकें।

कोरोना जैसे संक्रमण काल में जब सारी दुनिया ठहर गई थी तब भी प्रदेश सरकार के प्रयासों से शिक्षा व्यवस्था की रफ्तार  लगातार बनी रही। नकल विहीन परीक्षाओं ने प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था पर लगे  दाग को धो दिया है। आज नकलविहीन परीक्षा के मामले में यूपी देश के अन्य राज्यों के लिए उदाहरण पेश कर रहा है।

पढ़ें :- इ.वि. की कुलपति के घर की तरफ से हटा मस्जिद का लाउडस्पीकर, अजान की आवाज से पड़ती थी नींद में खलल
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...