UP Board Result: डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का बड़ा ऐलान, टॉपर्स के घर तक बनेगी सड़क

keshav maurya
UP Board Result: डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का बड़ा ऐलान, टॉपर्स के घर तक बनेगी सड़क

लखनऊ। उत्तर प्रदेश बोर्ड परीक्षा के परिणाम आज घोषित हो गए हैं। परिणाम घोषित होने के बाद डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने सभी छात्र—छात्राओं को बधाई दी। इसके साथ ही उन्होंने घोषणा की है कि सिर्फ यूपी बोर्ड ही नहीं सीबीएसई तथा आइसीएसई बोर्ड के इंटर तथा हाईस्कूल के टॉप-10 परीक्षार्थियों के घर तक सड़क का निर्माण किया जाएगा।

Up Board Result Declaration Of Deputy Cm Keshav Prasad Maurya Road Will Be Built Till Toppers House :

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इन प्रतिभाशाली छात्र-छात्राओं को सामने लाने वाले स्कूलों की भी सड़कों का निर्माण करवाया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि जो भी 20 स्टूडेंट्स टॉपर्स की लिस्ट में आएंगे उनके नाम से ही सड़क बनवाई जाएगी। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने यूपी बोर्ड के साथ सीबीएसई और आईसीएसई बोर्ड के टॉप 20 छात्रों (हाईस्कूल व इंटर के 10-10) के सम्मान में उनके घर तक की सड़क को मुख्य सड़क से जोड़कर बनाने की घोषणा की है।

टॉप 20 छात्रों के घर तक सड़क बनाने का काम लोक निर्माण विभाग करेगा। टॉपर्स को सड़क की भी सौगात दी जाएगी। टॉपर्स के घर तक जाने वाली सड़क का नामकरण उनके नाम पर किया जाएगा। जिन टॉपर्स के घर तक पक्की सड़क नहीं है, वहां पक्की सड़क का निर्माण कराया जाएगा।

उन्होंने कहा है कि टाप-20 छात्रों-छात्राओं के घरों तक व उनके स्कूलों तक डॉक्टर एपीजे अब्दुल कलाम गौरव पथ के नाम से पक्की सड़के बनाई जाएगी तथा वहां पर बड़ा बोर्ड लगाकर छात्र /छात्रा के बारे में पूरा विवरण लिखा जाएगा। डिप्टी सीएम ने कहा है कि इससे छात्रों का मनोबल बढ़ेगा और उनके गांव तथा स्कूलों का भी नाम रोशन होगा और वह आगे की शिक्षा ग्रहण करने के लिए और अधिक प्रेरित होंगे।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश बोर्ड परीक्षा के परिणाम आज घोषित हो गए हैं। परिणाम घोषित होने के बाद डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने सभी छात्र—छात्राओं को बधाई दी। इसके साथ ही उन्होंने घोषणा की है कि सिर्फ यूपी बोर्ड ही नहीं सीबीएसई तथा आइसीएसई बोर्ड के इंटर तथा हाईस्कूल के टॉप-10 परीक्षार्थियों के घर तक सड़क का निर्माण किया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इन प्रतिभाशाली छात्र-छात्राओं को सामने लाने वाले स्कूलों की भी सड़कों का निर्माण करवाया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि जो भी 20 स्टूडेंट्स टॉपर्स की लिस्ट में आएंगे उनके नाम से ही सड़क बनवाई जाएगी। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने यूपी बोर्ड के साथ सीबीएसई और आईसीएसई बोर्ड के टॉप 20 छात्रों (हाईस्कूल व इंटर के 10-10) के सम्मान में उनके घर तक की सड़क को मुख्य सड़क से जोड़कर बनाने की घोषणा की है। टॉप 20 छात्रों के घर तक सड़क बनाने का काम लोक निर्माण विभाग करेगा। टॉपर्स को सड़क की भी सौगात दी जाएगी। टॉपर्स के घर तक जाने वाली सड़क का नामकरण उनके नाम पर किया जाएगा। जिन टॉपर्स के घर तक पक्की सड़क नहीं है, वहां पक्की सड़क का निर्माण कराया जाएगा। उन्होंने कहा है कि टाप-20 छात्रों-छात्राओं के घरों तक व उनके स्कूलों तक डॉक्टर एपीजे अब्दुल कलाम गौरव पथ के नाम से पक्की सड़के बनाई जाएगी तथा वहां पर बड़ा बोर्ड लगाकर छात्र /छात्रा के बारे में पूरा विवरण लिखा जाएगा। डिप्टी सीएम ने कहा है कि इससे छात्रों का मनोबल बढ़ेगा और उनके गांव तथा स्कूलों का भी नाम रोशन होगा और वह आगे की शिक्षा ग्रहण करने के लिए और अधिक प्रेरित होंगे।