1. हिन्दी समाचार
  2. UP Board Result: इंटर और हाईस्कूल के टॉपरों एक-एक लाख रुपये और लैपटाॅप मिलेंगे

UP Board Result: इंटर और हाईस्कूल के टॉपरों एक-एक लाख रुपये और लैपटाॅप मिलेंगे

Up Board Result Inter And High School Toppers Will Get One Lakh Rupees And Laptop

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। यूपी बोर्ड के इंटर और हाईस्कूल की परीक्षा परिणाम घोषित हो गए है। हाईस्कूल में 83.31 प्रतिशत बच्चे सफल हुए हैं, जबकि इंटर में 74.63 प्रतिशत छात्र पास हुए हैं। हाईस्कूल में बड़ौत, बागपत की रिया जैन 96.67% के साथ टॉपर रही हैं। वहीं, अभिमन्यु वर्मा बाराबंकी के 95.83% के साथ सेंकड टॉपर। बाराबंकी के योगेश प्रताप सिंह 95.33% के साथ तीसरे पर हैं।

पढ़ें :- क्या कोई अच्छा प्रदर्शन नहीं करेगा तो आप गाली देने लगेंगे, मैकस्वेल ने फैंस की लगाई जम के क्लास

वहीं, इंटर में बागपत के अनुराग मलिक ने 97% अंक के साथ टॉप किया है। वहीं, प्रयागराज के प्रांजल सिंह 96% के साथ सेकंड स्थान पर आए हैं। औऱया के उत्कर्ष शुक्ला 94.80% के साथ थर्ड टॉपर हैं। यूपी बोर्ड रिजल्ट की जानकारी देते हुए डिप्टी सीएम ​डॉ दिनेश शर्मा ने बताया कि टॉपरों को एक लाख रुपये और लैपटाप दिया जायेगा।

डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने बताया कि प्रदेश में 52 लाख लोगों ने परीक्षा दी थी। परीक्षाफल समय से जारी करना सपना था। कठिन परिस्थितियों में परीक्षा करवाईं। 21 दिनों में कॉपियां जांचना और जल्दी परीक्षाफल घोषित करना महालक्ष्य था।

इस बार का रिजल्ट पिछले वर्ष से बेहतर है। दस महीने पहले ही स्कीम दी थी। परीक्षा 12 से 15 दिन में करवाईं। साथ में हमने प्रश्नपत्रों के मॉडल अपलोड किए थे। टोल फ्री हेल्पलाइन लगवाई। नकलविहीन परीक्षा के लिए 95 हजार परीक्षाकक्ष थे। एक लाख से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे राउटर के साथ लगे। हर परीक्षा कैन्द्र व जिले व राज्य स्तर पर मॉनिटरिंग सेंटर बने।

पढ़ें :- करीब दो साल बाद एक ही हेलिकॉप्टर में उड़ान भरेंगे पायलट और अशोक गहलोत

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...