1. हिन्दी समाचार
  2. यूपी बोर्ड: छात्र ने कॉपी में लिखी दुखभरी आपबीती, जानें शिक्षक ने क्या किया

यूपी बोर्ड: छात्र ने कॉपी में लिखी दुखभरी आपबीती, जानें शिक्षक ने क्या किया

Up Board Student Wrote In Sad Copy Learn What The Teacher Did

By बलराम सिंह 
Updated Date

लखनऊ। कोरोना संकट के चलते लागू लॉकडाउन के बीच उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाओं का मूल्यांकन शुरू हो गया है। कापी जांच रहे शिक्षकों का कहना है कि बहुत से छात्रों ने अपनी उत्तर पुस्तिकाओं में प्रश्नों के उत्तर के स्थान पर मार्मिक कहानी लिखकर परीक्षकों से पास करने की अपील की है। वहीं कुछ छात्रों ने कापियों के बीच में नोट रखकर पास करने की अपील की है।

पढ़ें :- अपने पति से भी ज्यादा अमीर हैं बॉलीवुड की ये 3 अभिनेत्रियाँ, नम्बर 3 है सबकी फेवरेट!

यूपी के कुशीनगर जिले के चार मूल्यांकन केंद्रों पर बोर्ड परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन चल रहा है। मूल्यांकन के दौरान परीक्षार्थियों की तरफ से उत्तर पुस्तिकाओं में अजीबोगरीब उत्तर लिखा मिल रहा है। इंटर हिंदी के एक परीक्षार्थी ने तो उत्तर पुस्तिका में अपनी दुख भरी कहानी लिखकर पास करने की अपील की थी।

कुशीनगर के उदित नारायण इंटर कॉलेज स्थित मूल्यांकन केंद्र पर एक परीक्षक इंटर के हिन्दी विषय की उत्तर पुस्तिका का मूल्यांकन कर रहे थे। इसी दौरान एक परीक्षार्थी की उत्तर पुस्तिका खुली तो उसमें परीक्षार्थी ने प्रश्नों के उत्तर के जबाब में लिखा था, “सर मै बहुत गरीब और अनाथ बच्चा हूं। दुश्मनों ने मेरे परिवार के सभी लोगों को मार कर मेरा सब कुछ छीन लिया है। मेहनत मजदूरी कर किसी तरह जीवन यापन करता हूं। मुझे पास कर दें आपकी बहुत मेहरबानी होगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...