1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP Budget session: विधानसभा में अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री का जवाब, बहुत लोगों की शांत हुई गर्मी

UP Budget session: विधानसभा में अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री का जवाब, बहुत लोगों की शांत हुई गर्मी

पी विधानसभा सत्र के दूसरे दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने तेवर में नजर आए। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के कानून व्यवस्था के सवालों का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई जारी है। साथ ही पिछली सपा सरकार पर अपराधियों को संरक्षण देने का आरोप लगाते हुए कहा कि अब प्रदेश में कानून का राज है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

UP Budget session: यूपी विधानसभा सत्र के दूसरे दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने तेवर में नजर आए। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के कानून व्यवस्था के सवालों का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई जारी है। साथ ही पिछली सपा सरकार पर अपराधियों को संरक्षण देने का आरोप लगाते हुए कहा कि अब प्रदेश में कानून का राज है। हर वर्ग सुरक्ष‍ित है। मुख्यमंत्री ने कहा कि बहुत लोगों ने गर्मी ​दिखाने की कोशिश की लेकिन उनकी गर्मी शांत हो गई है। दरअसल, नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने सदन में महिला ​सुरक्षा का मुद्दा उठाया।

पढ़ें :- Lakhimpur Kheri News: बस और ट्रक की भिड़ंत में चार लोगों की मौत, 20 से ज्यादा घायल

उन्होंने सवाल उठाया कि अपराध को लेकर सरकार गंभीर क्यों नहीं है? इसके साथ ही कहा कि थाने अराजकता का केंद्र बन जाएंगे। अखिलेश ने कहा कि यूपी में लगातार अपराध हो रहे हैं। आखिर जीरो टालरेंस है कहां? जब कल राज्‍यपाल यहां भाषण दे रही थीं तब कल के ही अखबार में परसों की घटना छपी थी कि एक 19 साल की बेटी के साथ दुष्‍कर्म हुआ। वहीं, इस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जवाब देते हुए कहा कि अपराध किसी के भी साथ हो अक्ष्म्य है।

उन्होंने कहा कि महिला संबंधी अपराधों के मामले में सरकार पूरी गंभीरता के साथ अपराधियों के खिलाफ कठोरातापूर्वक कार्रवाई कर रही है। ये भाजपा की सरकार है। यहां अपराधियों के बारे में ये नहीं कहा जाता कि लड़के हैं गलती हो जाती है। वहीं, अखिलेश यादव ने कहा कि देश और यूपी के आंकड़े देखें तो महिला अपराध के मामले में यूपी सबसे आगे है। यदि सरकार इसे नहीं मानती तो सरकार बताए कि डॉयल-112 और 1090 के आंकड़े क्‍या कहते हैं?

वहीं, मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि आप पूरे देश के अंदर घटित होने वाले मामलों की संख्या को आप देखेंगे तो 2012 से 2017 के बीच में विभिन्‍न प्रकार के जो अपराध हुए थे उनमें अब भारी गिरावट आई है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष जानते हैं कि कार्रवाई हुई है।
क्‍योंकि आप तो हर उस अपराधी का समर्थन करते हैं जो प्रदेश में अराजकता के पर्याय थे। गुंडागर्दी जिनका पेशा बन चुका था। विगत पांच वर्षों के अंदर प्रदेश में कानून-व्‍यवस्‍था के बेहतर माहौल ने ही इस सरकार को फिर से व्‍यापक जनसमर्थन दिया है।

पढ़ें :- Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में सियासी उठापटक पर बोले अखिलेश यादव-ये सत्ता की भूख का विषकाल
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...