1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP Budget session: राज्यपाल के अभिभाषण पर आज हुई चर्चा, नेता विपक्ष के साथ सीएम येागी भी रहे मौजूद

UP Budget session: राज्यपाल के अभिभाषण पर आज हुई चर्चा, नेता विपक्ष के साथ सीएम येागी भी रहे मौजूद

यूपी विधानसभा सत्र के दूसरे दिन विधानमंडल में राजनीति दलों के नेताओं ने राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा हुई। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव भी मौजूद रहे। बता दें कि, सोमवार को शुरू हुए विधानमंडल के दोनों सदनों को संबोधित करते हुए राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने कहा था कि योगी सरकार ने अपने पहले कार्यकाल में विकास की नींव डालने का काम किया था।

By शिव मौर्या 
Updated Date

UP Budget session: यूपी विधानसभा सत्र के दूसरे दिन विधानमंडल में राजनीति दलों के नेताओं ने राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा हुई। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव भी मौजूद रहे। बता दें कि, सोमवार को शुरू हुए विधानमंडल के दोनों सदनों को संबोधित करते हुए राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने कहा था कि योगी सरकार ने अपने पहले कार्यकाल में विकास की नींव डालने का काम किया था।

पढ़ें :- Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में सियासी उठापटक पर बोले अखिलेश यादव-ये सत्ता की भूख का विषकाल

आगामी पांच वर्षों में सरकार विकास की इस न्यू पर भव्य इमारत खड़ी करेगी। उन्होंने कहा कि सरकार प्रदेश के विकास के लिए निवेश बढ़ाने, आधारभूत संरचना सुदृढ़ करने व प्रदेश को देश का अग्रणी राज्य बनाने का कार्य कर रही है। इसके साथ ही कहा था कि सरकार सेक्टरवार 100 दिन, छह माह, एक, दो व पांच साल की कार्ययोजना को तैयार करने में जुटी हुई है।

विकास को नई ऊंचाइयां देने के लिए परियोजनाओं के क्रियान्वयन की टाइमलाइन तय करते हुए कार्य किए जाएंगे। सरकार परफॉमेंस आधारित कार्यों पर फोकस करेगी। बता दें कि, सोमवार को राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी के कुछ सदस्यों ने हंगामा भी किया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...