यूपी उपचुनाव : रामपुर में फिर टूटती दिख रही BJP की उम्मीद, आजम खां का किला हो रहा मजबूत

AZAM KHA
यूपी उपचुनाव : रामपुर में फिर टूटती दिख रही BJP की उम्मीद, आजम खां का किला हो रहा मजबूत

रामपुर। उत्तर प्रदेश के उप चुनावों में बीजेपी सात सीटों पर आगे चल रही है, जबकि दो सीटों पर सपा आगे है। वहीं, वहीं कांग्रेस और बसपा एक—एक सीट पर आगे चल रही है। वहीं, इस उपचुनाव में रामपुर सीट पर सबकी नजर जमी हुई है। दरअसल, बीजेपी रामपुर में अपना सिक्का जमाना चाहती है लेकिन उसकी यह उम्मीद टूटती नजर आ रही है।

Up By Election Bjps Hope Of Breaking Down In Rampur Azam Khans Fort Is Getting Stronger :

इस सीट पर समाजवादी पार्टी से आजम खान की पत्नी ताजीन फातिमा और बीजेपी के भारत भूषण गुप्ता के बीच मुकाबला है। बीजेपी ने आजम खान का किला ढहाने की पुरजोर कोशिश की है, लेकिन सपा इस सीट पर काफी बढ़त बनाए हुए है। ताजीन फातिमा बीजेपी प्रत्याशी से करीब 10 हजार मतों से आगे चल रही हैं।

बता दें कि, रामपुर की लड़ाई ताजीन फातिमा से ज्यादा बीजेपी और आजम खां के बीच में मानी जा रही है। यूपी में बीजेपी की सरकार बनने के बाद से आजम खां के सितारे गर्दिश में हैं। लोकसभा चुनाव के बाद आजम खान पर करीब 80 एफआईआर दर्ज हुई हैं। इनमें बकरी चुराने से लेकर, मुर्गियां चुराने तक के आरोप लगे हैं।

आजम खां ने उपचुनाव में अपनी पत्नी का प्रचार करते हुए कहा था कि वे खुद को नहीं बेच सके हैं इसलिए उनपर केस दर्ज हुए हैं। गौरतलब है कि, आजम खां के सांसद बनने के बाद इस सीट पर उपचुनाव हुआ है।  प्रदेश की 11 सीटों पर मतगणना हो रही हैं। इनमें गंगोह, रामपुर, इगलास, लखनऊ कैंट, गोविंद नगर, मानिकपुर, जैदपुर, जलालपुर, बाल्हा, घोसी और प्रतापगढ़।

इन ग्यारह सीटों में से 8 पर पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी का कब्जा रहा। एक सीट पर उसके सहयोगी अपना दल को जीत मिली। एक-एक सीट समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के खाते में गई थी।

रामपुर। उत्तर प्रदेश के उप चुनावों में बीजेपी सात सीटों पर आगे चल रही है, जबकि दो सीटों पर सपा आगे है। वहीं, वहीं कांग्रेस और बसपा एक—एक सीट पर आगे चल रही है। वहीं, इस उपचुनाव में रामपुर सीट पर सबकी नजर जमी हुई है। दरअसल, बीजेपी रामपुर में अपना सिक्का जमाना चाहती है लेकिन उसकी यह उम्मीद टूटती नजर आ रही है। इस सीट पर समाजवादी पार्टी से आजम खान की पत्नी ताजीन फातिमा और बीजेपी के भारत भूषण गुप्ता के बीच मुकाबला है। बीजेपी ने आजम खान का किला ढहाने की पुरजोर कोशिश की है, लेकिन सपा इस सीट पर काफी बढ़त बनाए हुए है। ताजीन फातिमा बीजेपी प्रत्याशी से करीब 10 हजार मतों से आगे चल रही हैं। बता दें कि, रामपुर की लड़ाई ताजीन फातिमा से ज्यादा बीजेपी और आजम खां के बीच में मानी जा रही है। यूपी में बीजेपी की सरकार बनने के बाद से आजम खां के सितारे गर्दिश में हैं। लोकसभा चुनाव के बाद आजम खान पर करीब 80 एफआईआर दर्ज हुई हैं। इनमें बकरी चुराने से लेकर, मुर्गियां चुराने तक के आरोप लगे हैं। आजम खां ने उपचुनाव में अपनी पत्नी का प्रचार करते हुए कहा था कि वे खुद को नहीं बेच सके हैं इसलिए उनपर केस दर्ज हुए हैं। गौरतलब है कि, आजम खां के सांसद बनने के बाद इस सीट पर उपचुनाव हुआ है।  प्रदेश की 11 सीटों पर मतगणना हो रही हैं। इनमें गंगोह, रामपुर, इगलास, लखनऊ कैंट, गोविंद नगर, मानिकपुर, जैदपुर, जलालपुर, बाल्हा, घोसी और प्रतापगढ़। इन ग्यारह सीटों में से 8 पर पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी का कब्जा रहा। एक सीट पर उसके सहयोगी अपना दल को जीत मिली। एक-एक सीट समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के खाते में गई थी।