1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी: कट गया सक्सेना जी का चालान, अब आप भी हो जाएं सतर्क नहीं तो होगी…

यूपी: कट गया सक्सेना जी का चालान, अब आप भी हो जाएं सतर्क नहीं तो होगी…

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में गाड़ियों पर अपनी जाति का नाम लिखना छोड़ दिजिए। अगर आपकी गाड़ी पर जाति का नाम लिखा है तो उसे हटा दिजिए। ऐसे नहीं करने पर आपकी गाड़ी का चालान किया जाएगा और सीज की कार्रवाई भी की जा सकती है। इसी क्रम में राजधानी लखनऊ की पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है।

पढ़ें :- Narendra Singh Verma jeevan parichay : इस सीट पर नरेंद्र सिंह वर्मा का चलता है सिक्का, अब छह बार चुने जा चुके हैं विधायक

थाना नाका पुलिस ने जातिसूचक शब्द लिखने पर कानपुर के बिल्हौर निवासी आशीष सक्सेना की कार चालान काटा। कार के पीछे सक्सेना जी लिखा था। बता दें पीएएमओ के निर्देश के बाद यूपी सरकार ने गाड़ियों पर जाति या धर्मसूचक स्टिकर लगाने पर प्रतिबंध लगाया है। दरअसल, उत्तर प्रदेश की राजनीति और सामाजिक व्यवस्था में जातीय समीकरण बेहद अहम माने जाते हैं।

इसकी झलक दोपहिया और चारपहिया वाहनों पर भी गाहे-बगाहे देखने को मिल जाती है। आमतौर पर लोग अपनी गाड़ियों के नेमप्लेट पर जाट, यादव, गुर्जर, क्षत्रिय, राजपूत, पंडित, मौर्य जैसे जाति-सूचक नाम लिखवा कर चलते हैं। लेकिन अब ऐसा करने वालों पर सरकार सख्त कार्रवाई करेगी। यूपी सरकार अब जातिसूचक स्टीकर लगे होने पर गाड़ियों को सीज करने की कार्रवाई करेगी। साथ ही ऐसे वाहन मालिकों का चालान भी किया जायेगा।

 

पढ़ें :- UP: आजम खान से मिलने सीतापुर जेल पहुंचे शिवपाल यादव, प्रदेश में बढ़ी सियासी हलचल
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...