1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के मुरीद हुए ऑस्ट्रेलियाई सांसद, कहा-अपना मुख्यमंत्री हमें दे दीजिए

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के मुरीद हुए ऑस्ट्रेलियाई सांसद, कहा-अपना मुख्यमंत्री हमें दे दीजिए

कोरोना की दूसरी लहर के बीच देश में हाहाकार मचा हुआ था। इस बीच उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार कोरोना संक्रमण को लेकर बेहतरीन तरीके से काम किया, जिसके कारण प्रदेश में संक्रमण के दर में तेजी से गिरावट आई। वहीं, इसको लेकर विदेशों में भी योगी सरकार की तारीफ हो रही है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। कोरोना की दूसरी लहर के बीच देश में हाहाकार मचा हुआ था। इस बीच उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार कोरोना संक्रमण को लेकर बेहतरीन तरीके से काम किया, जिसके कारण प्रदेश में संक्रमण के दर में तेजी से गिरावट आई। वहीं, इसको लेकर विदेशों में भी योगी सरकार की तारीफ हो रही है।

पढ़ें :- UP News: यूपी के हर गांवों में होगी पंचायत सहायकों की भर्ती, जानिए कैसे करें अप्लाई...

इस संबंध में ऑस्ट्रेलियाई सांसद क्रेग केली का एक ट्वीट वायरल हो रहा है जिसमें उन्होंने यूपी सरकार के कोविड प्रबंधन की तारीफ की है। उन्होंने ​ट्वीट कर लिखा है कि, भारत का एक राज्य उत्तर प्रदेश… क्या कोई ऐसा तरीका है कि जिससे कि वे हमें अपना मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कुछ दिनों के लिए दे दें जिससे कि वो आइवरमेक्टिन (दवा) की किल्लत से हमें निकाल सकें।

जिसकी वजह से हमारे राज्य में मुश्किल हालात पैदा हो गए हैं। इसके अलावा क्रेग ने जे चाइमी के ट्वीट को शेयर किया है जिसमें कहा गया है कि पिछले 30 दिनों में भारत की 17 प्रतिशत आबादी वाले राज्य उत्तर प्रदेश में 2.5 प्रतिशत मौत के मामले आए और नए संक्रमितों की संख्या एक प्रतिशत से भी कम रही।

वहीं, महाराष्ट्र का भी जिक्र करते हुए कहा गया है कि यह प्रदेश भारत की 9 प्रतिशत आबादी वाला है और यहां कोरोना के मामले 18 प्रतिशत हैं। कुल मौतों में 50 फीसदी यहीं से हैं। महाराष्ट्र फार्मा हब है पर यूपी आइवरमेक्टिन के इस्तेमाल में चैंपियन है।

 

पढ़ें :- सीएम योगी, बोले- अयोध्या वैश्विक टूरिज्म हब के साथ ही एजुकेशन व स्वास्थ्य सुविधाओं का केन्द्र बनेगी
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...