1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. अयोध्या कचहरी को मिली बम से उड़ाने की धमकी, रामनगरी पुलिस छावनी में तब्दील

अयोध्या कचहरी को मिली बम से उड़ाने की धमकी, रामनगरी पुलिस छावनी में तब्दील

यूपी अयोध्या (Ayodhya) जिले में स्थित फैजाबाद कचहरी को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। इसके बाद यहां सनसनी फैल गई है। फैजाबाद के जिला जज के न्यायालय को स्पीड पोस्ट से मिले पत्र के बाद आनन-फानन में अयोध्या तथा फैजाबाद कचहरी परिसर में पुलिस की सतर्कता बढ़ा दी गई। साथ ही तलाशी अभियान तेज कर दिया गया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

अयोध्या। यूपी अयोध्या (Ayodhya) जिले में स्थित फैजाबाद कचहरी को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। इसके बाद यहां सनसनी फैल गई है। फैजाबाद के जिला जज के न्यायालय को स्पीड पोस्ट से मिले पत्र के बाद आनन-फानन में अयोध्या तथा फैजाबाद कचहरी परिसर में पुलिस की सतर्कता बढ़ा दी गई। साथ ही तलाशी अभियान तेज कर दिया गया है।

पढ़ें :- Ayodhya News: अयोध्या में लावारिस हालत में मिले हैंड ग्रेनेड, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट

अयोध्या और उसके आस-पास के क्षेत्रों सहित फैजाबाद कचहरी में जगह-जगह तलाशी लेकर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। इसके साथ ही पूरे कोर्ट परिसर की डॉग स्क्वायड के हर छानबीन की। इसके साथ ही पुलिस ने कोर्ट परिसर के गेट पर फोर्स तैनात कर दी है। डॉग स्क्वायड के जरिए संदिग्धों पर नजर बनाए हुए है।

धमकी भरा पत्र पूराकलंदर के दौलतपुर निवासी एक राशिद के नाम का गलत दुरुपयोग कर भेजा गया। पुलिस ने इस व्यक्ति से पूछताछ की है। पूछताछ में आरोपी युवक निर्दोष निकला। फिलहाल, चौकी इंचार्ज सिविल कोर्ट विनय कुमार ने अयोध्या कोतवाली नगर में अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी है। न्यायालय परिसर में धमकी भरे पत्र के बारे में जानकारी हुई अधिवक्ताओं को हुई तो माहौल दहशत भरा हो गया।

अब स्थानीय पुलिस और एटीएस धमकी और इस हमले की कड़ियों को जोड़ने में जुट गई है। एहतियात के तौर पर अयोध्या की संवेदनशीलता को देखते हुए सुरक्षा महकमा अलर्ट है। इसके बाद अयोध्या में सुरक्षा से जुड़े अधिकारी सतर्क हो गए हैं। अयोध्या के प्रमुख मंदिरों में हनुमानगढ़ी, कनक भवन, श्रीराम जन्मभूमि सहित प्रमुख दर्शनीय स्थलों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

पढ़ें :- भाजपा सांसद बोले- गांधी जी ने कराई थी सुभाष चंद्र बोस की हत्या, बढ़ा विवाद तो ये दी सफाई

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...