1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी: सीएम योगी ने नवचयनित सहायक अभियंताओं को बांटे नियुक्ति पत्र, कहा-चाढ़े चार साल में दी सबसे ज्यादा नौकरियां

यूपी: सीएम योगी ने नवचयनित सहायक अभियंताओं को बांटे नियुक्ति पत्र, कहा-चाढ़े चार साल में दी सबसे ज्यादा नौकरियां

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Cm Yogi Adityanath) ने मंगलवार यूपी लोक सेवा आयोग (UP Public Service Commission) द्वारा आवास एवं शहरी नियोजन विभाग (Housing and Urban Planning Department) हेतु चयनित सहायक अभियंताओं (सिविल एवं विद्युत/यांत्रिक) को नियुक्ति पत्र (appointment letter) वितरित किया। मुख्यमंत्री (Cm Yogi) ने सभी नवचयनित अभियंताओं को बधाई दी। मुख्यमंत्री (Cm Yogi) ने कहा कि पारदर्शी तरीके से नवचयनित 46 अभियंताओं में से आज यहां पर 33 को नियुक्ति पत्र दिया जा रहा है। शेष की प्रक्रिया जारी है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Cm Yogi Adityanath) ने मंगलवार यूपी लोक सेवा आयोग (UP Public Service Commission) द्वारा आवास एवं शहरी नियोजन विभाग (Housing and Urban Planning Department) हेतु चयनित सहायक अभियंताओं (सिविल एवं विद्युत/यांत्रिक) को नियुक्ति पत्र (appointment letter) वितरित किया। मुख्यमंत्री (Cm Yogi) ने सभी नवचयनित अभियंताओं को बधाई दी। मुख्यमंत्री (Cm Yogi) ने कहा कि पारदर्शी तरीके से नवचयनित 46 अभियंताओं में से आज यहां पर 33 को नियुक्ति पत्र दिया जा रहा है। शेष की प्रक्रिया जारी है।

पढ़ें :- पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे एवं बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस-वे क्षेत्र के विकास की मेरुदण्ड साबित होंगे: मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री (Cm Yogi) ने कहा कि इन पदों की भर्ती के लिए किसी भी अभ्या​र्थी को किसी भी स्तर पर सिफारिश की जरूरत नहीं महसूस हुई होगी क्योंकि हमारी सरकार में भर्तियां निष्पक्ष हो रहीं हैं। उन्होंने कहा कि विगत साढ़े चार वर्षों में यूपी सरकार ने शासकीय नियुक्तियों को पारदर्शिता के साथ संपन्न किया। प्रदेश में लगभग 4.50 लाख युवाओं को अलग-अलग विभागों में सरकारी नौकरी दी गई।

मुख्यमंत्री (Cm Yogi) ने कहा कि, उत्तर प्रदेश आवास विकास संभवतः देश का सबसे बड़ा ऐसा विभाग है जो सामान्य जन के दिन-प्रतिदिन की समस्याओं के साथ जुड़ा हुआ है। समस्त विकास प्राधिकरण व मेट्रो भी आवास विकास के अंतर्गत आती है। उन्होंने कहा कि, पिछले 15 वर्षों में जितनी नियुक्तियां सरकारी विभागों या निजी क्षेत्र में हुई हैं, उससे कहीं ज्यादा नौकरियां इन साढ़े चार वर्षों में हमारी सरकार ने दी हैं।

इसके साथ ही मुख्मयंत्री ने अपनी सरकार की उपलब्धियों को भी गिनाया। उन्होंने कहा कि, साढ़े चार वर्ष पहले उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था 6वें नंबर पर थी। अगर हम साढ़े चार वर्ष में 6वें नंबर से दूसरे नंबर पर आ सकते हैं, तब कोई कारण नहीं अगले कुछ वर्षों में उत्तर प्रदेश दूसरे नंबर से एक नंबर पर आ जाए।

साथ ही कहा कि, चार शहरों में मेट्रो का संचालन हो रहा है। वर्तमान में कानपुर और आगरा में मेट्रो का कार्य युद्धस्तर पर चल रहा है। कुछ अन्य शहरों में भी पब्लिक ट्रांसपोर्ट के इस आधुनिक मॉडल ‘मेट्रो’ को हम आगे बढ़ा रहे हैं।

पढ़ें :- जानिए PM मोदी ने CM योगी के कंधे पर हाथ रखकर क्या कहा था? रक्षामंत्री ने किया खुलासा
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...