1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपीः सीएम योगी ने दिया सुल्तानपुर को तोहफा, राजकीय मेडिकल कॉलेज का किया शिलान्यास

यूपीः सीएम योगी ने दिया सुल्तानपुर को तोहफा, राजकीय मेडिकल कॉलेज का किया शिलान्यास

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने शनिवार को सुल्तानपुर (Sultanpur) को कई योजनाओं को बड़ा तोहफा दिया है। मुख्यमंत्री ने सुलतानपुर (Sultanpur) में 271 करोड़ से निर्मित होने वाले राजकीय मेडिकल कॉलेज (Government Medical College) का शिलान्यास व 46.33 करोड़ की 126 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि जिले के लोगों को ये दीवाली का तोहफा है। पूर्वांचल एक्सप्रेस.वे का सर्वाधिक लाभ लेने वाला जनपद सुल्तानपुर है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

सुल्तानपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने शनिवार को सुल्तानपुर (Sultanpur) को कई योजनाओं को बड़ा तोहफा दिया है। मुख्यमंत्री ने सुलतानपुर (Sultanpur) में 271 करोड़ से निर्मित होने वाले राजकीय मेडिकल कॉलेज (Government Medical College) का शिलान्यास व 46.33 करोड़ की 126 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि जिले के लोगों को ये दीवाली का तोहफा है। पूर्वांचल एक्सप्रेस.वे का सर्वाधिक लाभ लेने वाला जनपद सुल्तानपुर है।

पढ़ें :- यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट वैश्विक उद्योग जगत के लिए बेहतरीन मंच होगा : सीएम योगी

पूर्वांचल एक्सप्रेस.वे इस जनपद से होकर गुजर रहा है। यहां के किसानों को एक्सप्रेस.वे के लिए अधिगृहित जमीनों के लिए चार गुना मुआवजा मिला। मुख्यमंत्री ने कहा कि, जनपद सुल्तानपुर का यह मेडिकल कॉलेज पहले चरण में 500 बेड्स का बनने जा रहा है।

इस बड़े अस्पताल के माध्यम से यहां की जनता को विशेषज्ञ चिकित्सकीय सुविधाएं उपलब्ध हो सकेंगी। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि 2004 से 2014 तक की सरकार का उद्देश्य भारत की आस्था पर प्रहार करना था, जबकि 2009 के बाद तो केवल घोटाले हुए हैं।

उन्होंने कहा कि एक परिवार दिल्ली में तो एक लखनऊ में जनता के पैसे का लाभ लेता था पर अब प्रदेश में विकास हो रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि अब माफिया गरीबों की जमीन नहीं हड़प पाते हैं। उनके लिए बुल्डोजर तैयार रहता है। अगर जमीन कब्जाने का प्रयास किया तो बुलडोजर छाती पर चढ़ जाएगा।

अम्बेडकरनगर को भी कई योजनाओं का तोहफा
अम्बेडकरनगर में करोड़ों की विकास योजनाओं का लोकार्पण तथा शिलान्यास किया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने अकबरपुर में आयोजित कार्यक्रम में कहा कि बीते साढ़े चार वर्ष में उत्तर प्रदेश का सारा विकास केन्द्र तथा प्रदेश सरकार की सकारात्मक सोच का परिणाम है। प्रदेश में अब विकास की परियोजनाएं केंद्र और प्रदेश सरकार की स्पष्ट मंशा को दर्शाती हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने अम्बेडकरनगर में 334.24 करोड़ रुपये की लागत की 99 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया।

पढ़ें :- UP Legislature Session : योगी सरकार ने पेश किया अनुपूरक बजट, नई योजनाओं पर खर्च होंगे 14 हजार करोड़

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...