1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी: बाढ़ ग्रस्त जिलों का सीएम योगी ने किया दौरा, कहा-सरकार सबके साथ खड़ी है

यूपी: बाढ़ ग्रस्त जिलों का सीएम योगी ने किया दौरा, कहा-सरकार सबके साथ खड़ी है

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) बाढ़ पीड़िता क्षेत्रों का दौरा कर रहे हैं। इसके साथ ही बाढ़ पीड़ितों को राहत सामग्री देने दे रहे हैं। बाढ़ पीड़ितों से मुलाकात कर मुख्यमंत्री ने उन्हें भरोसा दिलाया कि उनकी सरकार हर नागरिक के साथ खड़ी है। इस संकट की घड़ी में भी न कोई भूखा रहेगा और न ही बेघर होगा।

By शिव मौर्या 
Updated Date

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) बाढ़ पीड़िता क्षेत्रों का दौरा कर रहे हैं। इसके साथ ही बाढ़ पीड़ितों को राहत सामग्री देने दे रहे हैं। बाढ़ पीड़ितों से मुलाकात कर मुख्यमंत्री ने उन्हें भरोसा दिलाया कि उनकी सरकार हर नागरिक के साथ खड़ी है। इस संकट की घड़ी में भी न कोई भूखा रहेगा और न ही बेघर होगा।

पढ़ें :- IILM 17th Academy Convocation 2022 : प्रो. मनोज दीक्षित ने मेधावियों को दिया मंत्र 'पढ़ें, कमाएं और लौटाऐं'

पढ़ें :- जनहित के मुद्दों को लेकर सड़क से सदन तक निरंतर संघर्ष करती रहेगी सपा : अखिलेश यादव

शनिवार को सीएम योगी (CM Yogi) सिद्धार्थनगर, महराजगंज के साथ ही गोरखपुर क्षेत्र का दौरा किए। इस दौरान उन्होंने पीड़ितों से मुलाकता की और उन्हें भरोसा दिलाया की किसी भी प्रकार की दिक्कत सरकार नहीं होने देगी। सरकार उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी हुई है।

सीएम ने कहा कि, विगत 15 दिनों से उत्तर प्रदेश और नेपाल में भी भारी बारिश के कारण पूर्वी यूपी के कई जनपदों में बाढ़ की स्थिति है। जनप्रतिनिधियों के मार्गदर्शन में स्थानीय प्रशासन युद्धस्तर पर बचाव व राहत कार्य कर रहा है।

सीएम ने कहा कि, प्रत्येक प्रभावित गांव में नाव व हर पीड़ित परिवार को पर्याप्त मात्रा में खाद्यान्न उपलब्ध कराया जा रहा है। बाढ़ चौकियों की मदद से राहत पहुंचाने व बाढ़ से बचाव करने के सभी उपाय किए जा रहे हैं। सीएम ने कहा कि, किसी बाढ़ पीड़ित का मकान ध्वस्त होने पर तत्काल 95,000 रुपया उपलब्ध करवाने की व्यवस्था की गई है।

नदी की धारा में बह गए घर के पीड़ितों को मुख्यमंत्री आवास योजना से आच्छादित करने के निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ ही सीएम ने कहा है कि, इस आपदा में किसी की मृत्यु होने पर पीड़ित परिवार को 04 लाख की सहायता राशि तत्काल दी जाए।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...