1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP: मॉरिशस के पीएम का सीएम योगी ने किया स्वागत, निवेश और व्यापार की संभावनाओं पर हुई चर्चा

UP: मॉरिशस के पीएम का सीएम योगी ने किया स्वागत, निवेश और व्यापार की संभावनाओं पर हुई चर्चा

मॉरिशस (Mauritius) के प्रधानमंत्री प्रविंद्र कुमार जगन्नाथ (Prime Minister Pravindra Kumar Jugnauth) और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) के बीच मुलाकात हुई। इस दौरान मुख्यमंत्री ने पीएम प्रविंद्र कुमार जगन्नाथ (PM Pravindra Kumar Jagannath) का स्वागत किया।

By शिव मौर्या 
Updated Date

वाराणसी। मॉरिशस (Mauritius) के प्रधानमंत्री प्रविंद्र कुमार जगन्नाथ (Prime Minister Pravindra Kumar Jugnauth) और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) के बीच मुलाकात हुई। इस दौरान मुख्यमंत्री ने पीएम प्रविंद्र कुमार जगन्नाथ (PM Pravindra Kumar Jagannath) का स्वागत किया। इससे पहले राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने भी मॉरिशस के प्रधानमंत्री से शिष्टाचार मुलाकात की थी। इस दौरान दोनों देशों के आधिकारिक प्रतिनिधि भी मौजूद रहे।

पढ़ें :- जेईई मेंस 2023 के सेशन 1 का रिजल्ट जारी, इस तरह से करें चेक

बताया जा रहा है कि बैठक के दौरान यूपी में निवेश और व्यापार की संभावनाओं पर चर्चा की गई। बता दें कि, मॉरिशस के प्रधानमंत्री बुधवार शाम वाराणसी पहुंचे थे। वहीं, गुरुवार देर रात सीएम योगी भी वाराणसी पहुंचे थे। बाबतपुर एयरपोर्ट से वो काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे और दर्शन पूजा किए। इसके बाद उन्होंने सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ बैठक कर विकास कार्यों और कानून व्यवस्था पर चर्चा की।

पढ़ें :- भूकंप की मार झेल रहे तुर्की को भारत ने भेजी राहत-सामग्री, अब तक करीब 4 हजार लोगों की हुई मौत

बता दें कि, तीन दिवसीय काशी दौरे पर आए मॉरिशस के पीएम का अभिनंदन जीआई क्राफ्ट से भी किया गया। उनके लिए खास तरह का अंगवस्त्रम तैयार किया गया है, कुछ विशेष स्टोन जाली क्राफ्ट से तैयार मॉरिशस के राष्ट्रीय पक्षी डोडो को उकेरते हुए अंगवस्त्रम तैयार किया गया।

बनारसी अंगवस्त्रम पर जरदोजी विधि से मॉरिशस और भारत के झंडे को बनाकर उस पर दोनों देशों के नाम झालर के साथ तैयार किया गए हैं। अंगवस्त्रम को सीएम योगी ने मॉरिशस के प्रधानमंत्री को भेंट किया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...