यूपी कांग्रेस की करारी हार के बाद प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने की इस्तीफे की पेशकश

a

लखनऊ। लोकसभा चुनाव 2019 उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष राज बब्बर ने इस्तीफे की पेशकश की है।

Up Congress Chief Raj Babbar Offers Resignation To Rahul Gandhi After Defeat In Lok Sabha Elections :

राज बब्बर ने पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को अपना इस्तीफा भेजा है। लोकसभा चुनाव नतीजे 2019 में बीजेपी को यूपी में 80 में से 62 सीटें मिली हैं। इसके अलावा बसपा ने 10, सपा ने पांच, अपना दल सोनेलाल ने दो और कांग्रेस ने एक सीट जीती हैं। कांग्रेस को यूपी में जो एक सीट मिली है, वह रायबरेली से संप्रग अध्यक्ष और कांग्रेस की पूर्व प्रमुख सोनिया गांधी ने जीती है।

यूपी कांग्रेस के लिए परिणाम निराशाजनक हैं। अपनी जि़म्मेदारी को सफल तरीके से नहीं निभा पाने के लिए ख़ुद को दोषी पाता हूँ। नेतृत्व से मिलकर अपनी बात रखूंगा। लोकसभा चुनाव में बीजेपी की प्रचंड जीत और कांग्रेस की हार को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।

राहुल गांधी ने कहा देश का जनादेश स्वीकार पीएम मोदी को जीत की बधाई। राहुल गांधी ने कहा जनता मालिक है। जनता ने अपना फैसला सुनाया है। मैं कांग्रेस कार्यकर्ताओं को कहना चाहता हूं कि डरने की जरूरत नहीं है। राहुल गांधी ने कहा कि अमेठी में स्मृति ईरानी जीती हैं उनको बहुत बहुत बधाई जितना प्यार उन्हें जनता ने दिया है उसका वह ख्याल रखें। राहुल गांधी ने कहा कि मैंने प्यार का जवाब प्यार से दिया।

उन्होंने कहा कि हार की 100 प्रतिशत जिम्मेदारी मेरी है। उन्होंने गुरुवार शाम को प्रेस वार्ता करके कहा अमेठी के नतीजों पर मैं कहना चाहूंगा कि जीत के लिए स्मृति ईरानी को बधाई।

जनता ने जो निर्णय लिया मैं उसका सम्मान करता हूं। यह लोकतंत्र है। स्मृति ईरानी प्यार से अमेठी की देखभाल करें। जो भरोसा अमेठी की जनता ने उनपर दिखाया है उसको वह पूरा करें। दरअसल अमेठी में बीजेपी प्रत्याशी स्मृति ईरानी राहुल गांधी से 28 हजार से अधिक वोटों से आगे चल रही हैं।

लखनऊ। लोकसभा चुनाव 2019 उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष राज बब्बर ने इस्तीफे की पेशकश की है। राज बब्बर ने पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को अपना इस्तीफा भेजा है। लोकसभा चुनाव नतीजे 2019 में बीजेपी को यूपी में 80 में से 62 सीटें मिली हैं। इसके अलावा बसपा ने 10, सपा ने पांच, अपना दल सोनेलाल ने दो और कांग्रेस ने एक सीट जीती हैं। कांग्रेस को यूपी में जो एक सीट मिली है, वह रायबरेली से संप्रग अध्यक्ष और कांग्रेस की पूर्व प्रमुख सोनिया गांधी ने जीती है। यूपी कांग्रेस के लिए परिणाम निराशाजनक हैं। अपनी जि़म्मेदारी को सफल तरीके से नहीं निभा पाने के लिए ख़ुद को दोषी पाता हूँ। नेतृत्व से मिलकर अपनी बात रखूंगा। लोकसभा चुनाव में बीजेपी की प्रचंड जीत और कांग्रेस की हार को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। राहुल गांधी ने कहा देश का जनादेश स्वीकार पीएम मोदी को जीत की बधाई। राहुल गांधी ने कहा जनता मालिक है। जनता ने अपना फैसला सुनाया है। मैं कांग्रेस कार्यकर्ताओं को कहना चाहता हूं कि डरने की जरूरत नहीं है। राहुल गांधी ने कहा कि अमेठी में स्मृति ईरानी जीती हैं उनको बहुत बहुत बधाई जितना प्यार उन्हें जनता ने दिया है उसका वह ख्याल रखें। राहुल गांधी ने कहा कि मैंने प्यार का जवाब प्यार से दिया। उन्होंने कहा कि हार की 100 प्रतिशत जिम्मेदारी मेरी है। उन्होंने गुरुवार शाम को प्रेस वार्ता करके कहा अमेठी के नतीजों पर मैं कहना चाहूंगा कि जीत के लिए स्मृति ईरानी को बधाई। जनता ने जो निर्णय लिया मैं उसका सम्मान करता हूं। यह लोकतंत्र है। स्मृति ईरानी प्यार से अमेठी की देखभाल करें। जो भरोसा अमेठी की जनता ने उनपर दिखाया है उसको वह पूरा करें। दरअसल अमेठी में बीजेपी प्रत्याशी स्मृति ईरानी राहुल गांधी से 28 हजार से अधिक वोटों से आगे चल रही हैं।