1. हिन्दी समाचार
  2. यूपी के बाराबंकी में फूटा कोराना बम, 24 घंटे में मिले 95 केस

यूपी के बाराबंकी में फूटा कोराना बम, 24 घंटे में मिले 95 केस

Up Corona Bomb Exploded In Barabanki 95 Covid 19 Positive Cases Found On Single Day

By आस्था सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। देश और दुनिया भर में कोरोना संक्रमण ने तबाही मचा दी है। बाद करें उत्तर प्रदेश के बाराबांकी की तो बुधवार को यहां कोरोना पॉजिटिव के 95 नए केस सामने आए जिसके बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया है। कई घंटे की मशक्कत के बाद प्रशासन द्वारा सभी नए हॉटस्पाट को सील करने की कार्रवाई शुरू कराई गई। हालांकि पॉजिटिव पाए गए मरीजों को नए बनाए गए एल-वन हिन्द मेडिकल कालेज में शिफ्ट करने की कार्रवाई देर रात तक चलती रही।

पढ़ें :- 18 जनवरी का राशिफल: इन राशि के जातकों को आज रहना होगा सतर्क, जानिए अपनी राशि का हाल

बता दें कि बुधवार को बाराबंकी जिले में कोरोना बम फूट गया। दोपहर बाद आई रिपोर्ट में जिले में 95 सैम्पल पॉजिटिव पाए गए। एसडीएम सदर अभय कुमार पांडेय ने बताया कि नगर के मोहल्ला गुलरिया गार्दा में एक, पीड़ में सात, गदिया कटरा में सात, बंकी में एक व नगर पंचायत जैदपुर में दो लोगों सहित कुल 26 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सिरौली गौसपुर के एसडीएम प्रतिपाल सिंह चैहान ने बताया कि तहसील क्षेत्र के अनूपगंज,जलालाबाद व भवानीगंज में तीन संक्रमित पाए गए हैं। इसके अलावा फतेहपुर के एसडीएम पंकज सिंह ने बताया कि उनकी तहसील में 17 लोगों के सैम्पल पॉजिटिव आए हैं।

रामनगर के एसडीएम प्रशिक्षु आईएएस आनंध वर्धन ने बताया कि तहसील क्षेत्र में कुल 14 नए संक्रमित पाए गए हैं। वहीं एसडीएम रामसनेहीघाट राजीव शुक्ल ने बताया कि तहसील क्षेत्र में 10 लोगों के सैम्पल पॉजिटिव आए हैं। इन्हें एल-वन अस्पताल में शिफ्ट किया जा रहा है। वहीं हैदरगढ़ तहसील क्षेत्र के त्रिवेदीगंज में एक, हैदरगढ़ ब्लॉक में चार व सिद्धौर में 15 लोगों के सैम्पल पॉजिटिव आने की सूचना पर स्वास्थ्य विभाग की टीम संबंधित गांव पहुंचकर संक्रमित को लेकर कोविड-19 के एल-वन अस्पताल बनाए गए हिन्द मेडिकल कालेज पहुंची। इस प्रकार बाराबंकी जनपद में कोरोना पाजीटिव मरीजों की संख्या 122 हो गई है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...