1. हिन्दी समाचार
  2. यूपी: कानपुर में नहीं थम रहा कोरोना का संक्रमण, 39 इलाके हुए हॉट स्पॉट

यूपी: कानपुर में नहीं थम रहा कोरोना का संक्रमण, 39 इलाके हुए हॉट स्पॉट

Up Corona Infection Not Stopping In Kanpur 39 Areas Hot Spots

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

कानपुर: कानपुर में हॉट स्पॉट इलाकों में प्रशासन की जबरदस्त सख्ती के बाद भी वैश्विक महामारी कोरोना के संक्रमण की चेन टूटने का नाम नहीं ले रही है। खासतौर पर पिछले सात दिनों में 115 नये मरीज कोरोना पॉजिटिव हुये हैं और अभी भी सैकड़ों लोगों की जांच रिपोर्ट आना बाकी है। अब तक आयी जांच रिपोर्टों में जो संख्या पहुंची उसके आधार पर कानपुर नगर यूपी में आगरा और लखनऊ के बाद तीसरे नंबर पर बरकरार है। यही नहीं स्वास्थ्य विभाग की सूची में कई सैकड़ा लोग हैं जिनकी जांच करानी है। जिससे यह अंदेशा लगाया जा रहा है कि एक या दो दिन में कानपुर यूपी की राजधानी लखनऊ को पछाड़ दूसरे स्थान पर जा पहुंचेगा।

पढ़ें :- विश्व के सबसे बड़े पर्यटन क्षेत्र के रूप में उभर रहा है केवड़िया: PM मोदी

मार्च माह में 22 तारीख को जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना के खतरे को भांपते हुए जनता कर्फ्यू की अपील की तो शायद ही किसी कानपुरवासी को इसकी भयावहता का आभास हुआ, लेकिन अगले ही दिन एक कोरोना संदिग्ध भर्ती हुआ जो बाद में पॉजिटिव पाया गया। इसी दिन प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर सहित 15 जनपदों में तीन दिन का लॉकडाउन घोषित कर दिया। इसके बाद अगले ही दिन प्रधानमंत्री ने पूरे देश में लॉकडाउन जारी कर दिया और अब तक जारी है। लॉकडाउन होने के बाद भी कानपुर में कोरोना संक्रमण की चेन नहीं टूट पा रही है और इसी के चलते कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा दो सौ पार कर गया। खासतौर पर पिछले सात दिनों में कोरोना पॉजिटिव मरीजों में बेतहासा बढ़ोत्तरी हुई है। इन दिनों में 115 नये कोरोना मरीज सामने आये और यूपी में आगरा व लखनऊ के बाद तीसरे नंबर पर कानपुर बरकरार है।

हालांकि दो दिनों से कानपुर में ग्राफ काफी गिरा है। यही नहीं इसी बीच दो कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत भी हो गयी। वहीं कानपुर में जिस तरह से कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ी है उससे स्वास्थ्य महकमें से लेकर प्रशासन की नींद उड़ी है। हालांकि प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की पूरी कोशिश है कि कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए हॉट स्पॉट इलाकों में वृद्धि की जाये और लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराया जाये। इसी के चलते जनपद में अब तक 39 हॉट स्पॉट इलाके घोषित किये जा चुके हैं और लॉकडाउन का सही से पालन कराने के लिए पुलिस के साथ ही पीएसी को भी लगा दिया गया है। यही नहीं शहर के किसी भी इलाके से अगर एक भी कोरोना पॉजिटिव केस मिल जाता है तो उस इलाके को फौरन सेनिटाइज कर हॉट स्पॉट इलाका घोषित कर दिया जाता है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...