1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP Covid Alert : सीएम योगी बोले-अस्पतालों में हो चाक-चौबंद व्यवस्था, चिकित्सक व स्टाफ की कमी तत्काल बताए

UP Covid Alert : सीएम योगी बोले-अस्पतालों में हो चाक-चौबंद व्यवस्था, चिकित्सक व स्टाफ की कमी तत्काल बताए

UP Covid Alert : कोरोना के मद्देनजर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन के अधिकारियों को अलर्ट करते हुए चिकित्सा संबंधी सारी व्यवस्था चाक-चौबंद रखने के निर्देश दिए हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

UP Covid Alert : कोरोना के मद्देनजर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन के अधिकारियों को अलर्ट करते हुए चिकित्सा संबंधी सारी व्यवस्था चाक-चौबंद रखने के निर्देश दिए हैं। कहा कि यदि कहीं पर चिकित्सक और पैरामेडिकल स्टाफ की कमी है तो शासन को तत्काल जानकारी दें, ताकि समय से व्यवस्था हो सके।

पढ़ें :- IND vs AUS Nagpur Test Live : ऑस्ट्रेलिया को स्मिथ-लाबेशन ने संभाला, दो विकेट पर 50 रन के पर गिरे

कहा कि कोविड से बचाव के लिए हमें भी मॉकड्रिल की पूरी तैयारी कर लेनी चाहिए। उन्होंने अस्पतालों, बस व रेलवे स्टेशन और बाजारों जैसे भीड़भाड़ वाले स्थानों पर मास्क लगाने के लिए लोगों को जागरूक करने और पब्लिक एड्रेस सिस्टम सक्रिय करने के निर्देश दिए हैं।

कोविड प्रबंधन की तैयारियों की समीक्षा
अधिकारियों के साथ कोविड प्रबंधन की तैयारियों की समीक्षा करते हुए सीएम बोले कि इंटीग्रेटेड कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर (Integrated Covid Command and Control Center) को तैयार रखें। अस्पतालों में आईसीयू(ICU) ,वेंटिलेटर और विशेषज्ञ चिकित्सकों की व्यवस्था की जाए। जीवनरक्षक दवाओं की आपूर्ति चेन सुचारु बनी रहे। डीएम स्वयं सारी व्यवस्था का निरीक्षण करें। मुख्यमंत्री ने ग्राम प्रधानों, पार्षदों, एएनएम व आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को भी सक्रिय रखने के निर्देश दिए। कहा कि सभी जिलों में रैनबसेरों की व्यवस्था का डीएम खुद औचक निरीक्षण करें और किसी भी स्तर पर लापरवाही नहीं होनी चाहिए।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...