यूपी: दबंग कब्जा कर रहे जमीन, पुलिस ने नहीं सुनी फरियाद तो धरने पर बैठा दरोगा, जानें पूरा वाक्या

Sub Inspecter
यूपी: दबंग कब्जा कर रहे जमीन, पुलिस ने नहीं सुनी फरियाद तो धरने पर बैठा दरोगा, जानें पूरा वाक्या

नई दिल्ली। यूपी में आम लोगों की सुरक्षा में तैनात दरोगा की जमीन पर दबंग कब्जा कर रहे हैं। कई बार शिकायत करने पर कोई सुनवाई नहीं हुई तो दारोगा शुक्रवार को गोरखपुर के बड़हलगंज स्थित अंबेडकर प्रतिमा के पास धरने पर बैठ गए। यह खबर पाते ही इंस्पेक्टर बड़हलगंज रामज्ञा सिंह मौके पर पहुंचे और समझाकर थाने लाए। उन्होंने अपने स्तर से थाने पर बातचीत भी की है और अफसरों को भी इसकी जानकारी दी।

Up Dabang Occupying Land The Police Did Not Listen To The Complaint The Person Sitting On The Dharna Learn The Whole Story :

जानकारी के मुताबिक जौनपुर जनपद के मीरगंज थाना क्षेत्र निवासी दरोगा राहुल राव बड़हलगंज कोतवाली में तैनात हैं। शुक्रवार शाम को राहुल राव अंबेडकर चौराहा स्थित अंबेडकर प्रतिमा के सामने बैनर लगा कर धरने पर बैठ गए। दरोगा के धरने पर बैठता देख आसपास मौजूद लोग हैरत में पड़ गए।

दरोगा का कहना है कि उनके पिता ने एक जमीन बैनामा कराई थी। उनकी मौत के बाद कुछ दबंग उस जमीन पर कब्जा कर रहे हैं। घर वालों की आपत्ति पर दबंग जान माल की धमकी दे रहे हैं। उन्होंने मीरगंज के इंस्पेक्टर, क्षेत्राधिकारी तथा जौनपुर के एसएसपी, डीआईजी तक से गुहार लगाई मगर कहीं सुनवाई नहीं हुई। दरोगा ने कहा कि दबंग प्रभावशाली हैं, ऐसे में उनके परिवार की सुरक्षा पर भी खतरा मंडरा रहा है। दरोगा के धरने पर बैठने की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए। आनन फानन में इंस्पेक्टर पहुंचे और समझा कर दरोगा को थाने लाए।

कोतवाली प्रभारी रामाज्ञा सिंह ने कहा कि दरोगा की भूमि पर स्थगन आदेश है। इसके बावजूद कुछ लोग निर्माण कार्य करा रहे हैं। दरोगा इसी बात से क्षुब्ध हैं। उन्हें समझाकर थाने लाया गया है। मामला उच्चाधिकारियों के संज्ञान में है। इस मामले में कार्रवाई जरूर होगी।

नई दिल्ली। यूपी में आम लोगों की सुरक्षा में तैनात दरोगा की जमीन पर दबंग कब्जा कर रहे हैं। कई बार शिकायत करने पर कोई सुनवाई नहीं हुई तो दारोगा शुक्रवार को गोरखपुर के बड़हलगंज स्थित अंबेडकर प्रतिमा के पास धरने पर बैठ गए। यह खबर पाते ही इंस्पेक्टर बड़हलगंज रामज्ञा सिंह मौके पर पहुंचे और समझाकर थाने लाए। उन्होंने अपने स्तर से थाने पर बातचीत भी की है और अफसरों को भी इसकी जानकारी दी। जानकारी के मुताबिक जौनपुर जनपद के मीरगंज थाना क्षेत्र निवासी दरोगा राहुल राव बड़हलगंज कोतवाली में तैनात हैं। शुक्रवार शाम को राहुल राव अंबेडकर चौराहा स्थित अंबेडकर प्रतिमा के सामने बैनर लगा कर धरने पर बैठ गए। दरोगा के धरने पर बैठता देख आसपास मौजूद लोग हैरत में पड़ गए। दरोगा का कहना है कि उनके पिता ने एक जमीन बैनामा कराई थी। उनकी मौत के बाद कुछ दबंग उस जमीन पर कब्जा कर रहे हैं। घर वालों की आपत्ति पर दबंग जान माल की धमकी दे रहे हैं। उन्होंने मीरगंज के इंस्पेक्टर, क्षेत्राधिकारी तथा जौनपुर के एसएसपी, डीआईजी तक से गुहार लगाई मगर कहीं सुनवाई नहीं हुई। दरोगा ने कहा कि दबंग प्रभावशाली हैं, ऐसे में उनके परिवार की सुरक्षा पर भी खतरा मंडरा रहा है। दरोगा के धरने पर बैठने की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए। आनन फानन में इंस्पेक्टर पहुंचे और समझा कर दरोगा को थाने लाए। कोतवाली प्रभारी रामाज्ञा सिंह ने कहा कि दरोगा की भूमि पर स्थगन आदेश है। इसके बावजूद कुछ लोग निर्माण कार्य करा रहे हैं। दरोगा इसी बात से क्षुब्ध हैं। उन्हें समझाकर थाने लाया गया है। मामला उच्चाधिकारियों के संज्ञान में है। इस मामले में कार्रवाई जरूर होगी।