1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपीः धामपुर पुलिस ने बिना जांच किए युवक को भेजा जेल, उठ रहे कई सवाल

यूपीः धामपुर पुलिस ने बिना जांच किए युवक को भेजा जेल, उठ रहे कई सवाल

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

बिजनौर। यूपी के बिजनौर में थाना धामपुर पुलिस ने बीती 15 दिसम्बर को जिस मुस्लिम लड़के को नाबालिग दलित किशोरी को बहला-फुसलाकर भगाने के बाद जबरन धर्म परिवर्तन कराने का दबाव डालने के आरोप में जेल भेजा था। सोशल मीडिया में वीडियो आने के बाद बिजनौर पुलिस की खूब किरकिरी होने लगी है। वहीं, इस मामले में नया मोड़ सामने आ गया है।

पढ़ें :- पीएम मोदी के बयान पर अखिलेश यादव ने किया पलटवार, कहा-भाजपा के लिए ये ‘रेड अलर्ट’ है

मालूम हो कि जनपद बिजनौर के थाना धामपुर पुलिस ने बीती 15 दिसंबर को सोनू उर्फ साकिब को कथित रूप से लड़की के पिता की शिकायत पर गिरफ्तार किया था। नाबालिग दलित किशोरी के पिता ने शिकायत दर्ज कराई थी कि लड़के ने उसकी नाबालिग पुत्री को खुद को हिंदू बताया था और उसे अपने साथ भागने और फिर धर्म परिवर्तन करने को मजबूर कर रहा था। पुलिस ने शिकायत के आधार पर बिना जांच किए कुछ मुकदमा दर्ज कर लड़के को जेल भेज दिया था।

लेकिन पिछले दो-तीन दिन से घटना की रात के कुछ वीडियो वायरल हो रही हैं, जिस वीडियो में दिखाई वह साफ सुनाई भी दे रहा है की लड़के व किशोरी आसपास के गांव में किसी बर्थडे पार्टी में गए थे और पार्टी खत्म होने के बाद वह किशोरी को घर छोड़ने जा रहा था। तभी इन दोनों पर कुछ दबंगों की निगाह पड़ गई।

वीडियो में साफ देखा जा रहा है कि पहले दबंगों ने दोनों की जमकर पिटाई की फिर बाद में पुलिस बुलाकर लड़के को पकड़वा दिया। हैरत की बात यह है कि पुलिस ने तहरीर के आधार पर कार्रवाई करते हुए लड़के को तो जेल भेज दिया लेकिन दबंगों पर कोई कार्रवाई नहीं की जिन्होंने उनकी पिटाई की थी।

बिजनौर पुलिस अधीक्षक डॉ धर्मवीर सिंह ने घटना का संज्ञान लेते हुए वारदात वाली रात किशोर के साथ मारपीट करने वाले दबंगों के खिलाफ कार्रवाई के लिए नेहटोर पुलिस को निर्देश दिए। नेहटोर पुलिस ने शुक्रवार की शाम किशोर की मां संजीदा पत्नी अब्दुल वसी की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है जबकि अन्य की तलाश जारी है।

पढ़ें :- Akhilesh-Jayant Rally: अखिलेश यादव का बड़ा हमला, कहा-पश्चिम यूपी में बीजेपी का सूरज हमेशा के लिए डूब जाएगा

 

रिपोर्ट- शहजाद अंसारी

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...