जिताऊ और निष्ठावान पार्टी विधायकों को ही दिया जायेगा टिकट : शिवपाल

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने कहा है कि प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में पार्टी उन्हीं मौजूदा विधायकों को टिकट देगी, जो जिताऊ और निष्ठावान होंगे। यादव ने रविवार को यहां कहा कि पार्टी ने 165 टिकट फाइनल कर दिये हैं। मौजूदा विधायकों के बारे में विचार चल रहा है। टिकट उसी को दिया जाएगा जो जिताऊ होगा और पार्टी के प्रति निष्ठावान होगा। टिकट वितरण कोर कमेटी की राय और सहमति से ही किया जायेगा।




उन्होंने दावा किया कि पार्टी का जनाधार मजबूत है और 2017 के चुनाव में सपा को सरकार बनाने से कोई नहीं रोक सकता है।उन्होंने कहा कि संगठन की मजबूती मेरी पहली प्राथमिकता है। लोगों की अपेक्षाएं सरकार से बहुत ज्यादा होती हैं। लेकिन सभी को संतुष्ट कर पाना आसान काम नहीं है। हर विधानसभा क्षेत्र की अपनी स्थानीय समस्याएं होती हैं। उन्हें पूरा न कर पाने पर लोग नाराज हो जाते हैं। इसलिए मौजूदा विधायकों के क्षेत्रों में सव्रे कराया जा रहा है। सव्रे के आधार पर ही टिकटों का वितरण किया जायेगा।




गठबंधन के बारे में यादव ने कहा कि गठबंधन से फायदा- नुकसान का आकलन किया जा रहा है। गठबंधन पर फैसला नेताजी (मुलायम सिंह यादव) को ही लेना है। नेताजी का फैसला सबको मान्य होगा। उन्होंने कहा कि सपा सरकार ने गरीबों, मजदूरों, अल्पसंख्यकों, किसानों और व्यापारियों सभी के हित में कार्य किया है। हम अपने कायरे के दम पर ही चुनाव में जायेंगे।

Loading...