शिवपाल की सीट पर आदित्य यादव लड़ सकते हैं चुनाव!

Up Election 2017 Shivpal Yadav Aditya Yadav

लखनऊ। समाजवादी कुनबे की विरासत को बढ़ने के लिए अब मुलायम परिवार का एक और चिराग आगामी विधानसभा चुनाव में ताल ठोंकेगा। प्रदेश के पूर्व मंत्री और समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव अपनी परंपरागत जसवंतनगर विधानसभा सीट को छोड़कर अपने बेटे आदित्य यादव को वहां से चुनाव लड़ा सकते हैं।



imag
हालाँकि सपा की तरफ से इस सम्बन्ध में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है। मुलायम सिंह की छोटी बहू अपर्णा यादव पहले ही पार्टी की लखनऊ कैंन्ट क्षेत्र से प्रत्याशी घोषित की जा चुकी हैं। बता दें, कि सपा प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव मौजूदा समय में जसवंतनगर सीट से विधायक हैं। इसी क्षेत्र से पहले सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह खुद चुनाव लड़ते थे। बताया जाता है कि सपा प्रमुख के साथ बैठक में यह फैसला लिया गया है कि, शिवपाल अपनी सीट अपने बेटे आदित्य यादव को सौंपेंगे। सपा प्रदेश अध्यक्ष खुद मैनपुरी से चुनाव लड़ सकते है। अभी समाजवादी पार्टी की ओर से इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गयी है। फिलहाल आदित्य यादव को पीसीएफ के चैयरमैन होने के नाते राज्यमंत्री का दर्जा प्राप्त है।

लगातार दूसरी दफा पीसीएफ के चैयरमैन भी आदित्य निविर्रोध निर्वाचित हो गये हैं। हालांकि उन्होंने अभी तक विधानसभा एवं लोकसभा चुनाव नहीं लड़ा है। इससे पहले चर्चा थी कि आदित्य यादव को लखनऊ की बक्शी तालाब सीट से उतारा जायेगा। यह सीट यादव बाहुल्य मानी जाती है। सपा और भाजपा सभी दलों से यहाँ से यादव उम्मीदवार ही विजयी होता रहा है। शिवपाल यादव ने पिछले सोमवार को अपने आवास पर बक्शी का तालाब विधानसभा क्षेत्र से किसानों से मुलाकात की थी और उनकी समस्याएं सुनीं थीं।




शिवपाल ने कहा कि अधिकारियों को किसानों की समस्याएं प्राथमिकता से निपटाने के निर्देश दिए जाएंगे। इससे इस बात को बल मिला था कि आदित्य को वहां से प्रत्याशी बनाया जा सकता है। बुधवार को घोषित पार्टी उम्मीदवारों की सूची में बक्शी तालाब से उम्मीदवार की घोषणा नहीं की गयी थी जबकि वहां से पिछली बार पार्टी के टिकट पर ही गोमती यादव निर्वाचित हुए थे। पर समझा जाता है कि चूँकि अपर्णा यादव को इसी जिले से उम्मीदवार बनाया जा चूका है।

लखनऊ। समाजवादी कुनबे की विरासत को बढ़ने के लिए अब मुलायम परिवार का एक और चिराग आगामी विधानसभा चुनाव में ताल ठोंकेगा। प्रदेश के पूर्व मंत्री और समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव अपनी परंपरागत जसवंतनगर विधानसभा सीट को छोड़कर अपने बेटे आदित्य यादव को वहां से चुनाव लड़ा सकते हैं। imag हालाँकि सपा की तरफ से इस सम्बन्ध में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है। मुलायम सिंह की छोटी बहू अपर्णा यादव पहले ही पार्टी की…