1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP Election 2022: सीएम योगी के 80 बनाम 20 की बात से मेल नहीं खाया अमित शाह का बयान, कहा- यह चुनाव हिंदू,मुस्लिम नहीं

UP Election 2022: सीएम योगी के 80 बनाम 20 की बात से मेल नहीं खाया अमित शाह का बयान, कहा- यह चुनाव हिंदू,मुस्लिम नहीं

यूपी में हो रहे विधानसभा के चुनाव के बीच अमित शाह की एक बात यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के 80 बनाम 20 के बयान से मेल खाती नजर नहीं आई है। अमित शाह ने कहा है कि उन्होंने कहा, 'मैं नहीं मानता कि यह चुनाव हिंदू, मुस्लिम अथवा यादव को लेकर है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

लखनऊ। यूपी में हो रहे विधानसभा के चुनाव के बीच अमित शाह की एक बात यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के 80 बनाम 20 के बयान से मेल खाती नजर नहीं आई है। अमित शाह ने कहा है कि उन्होंने कहा, ‘मैं नहीं मानता कि यह चुनाव हिंदू, मुस्लिम अथवा यादव को लेकर है।

पढ़ें :- Agnipath Scheme : अमित शाह का बड़ा ऐलान- कहा 'अग्निवीरों' को अर्धसैनिक बलों और असम राइफल्स में नौकरी के लिए मिलेगी प्राथमिकता

योगी जी ने शायद वोट प्रतिशत की बात की थी, हिंदू अथवा मुस्लिम की बात नहीं की।’ क्या इस चुनाव में ध्रुवीकरण हो रहा है। इस सवाल पर अमित शाह ने कहा, ‘हां, ध्रुवीकरण हो रहा है। गरीब और किसानों का ध्रुवीकरण हो रहा है। तमाम किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत पैसे मिल रहे हैं। मैं ध्रुवीकरण साफ देख रहा हूं।’

एक बड़े चैनल को दिये इंटरव्यू में अमित शाह ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के प्रयासों के चलते यूपी में ही 1.66 करोड़ महिलाओं को एलपीजी कनेक्शन दिया गया। इसके अलावा 2.62 लाखकिसान परिवारों को शौचालय दिए गए। आज महिलाओं को खुले में शौच के लिए नहीं जाना पड़ता है। वे खुश हैं। करीब 40 लाख महिलाओं को पीएम मातृवंदना योजना से फायदा मिला है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...