1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP Election 2022: 300 से ज्यादा सीटें जीतकर यूपी में भाजपा फिर से इतिहास दोहराने जा रही है, गोरखपुर में बोले अमित शाह

UP Election 2022: 300 से ज्यादा सीटें जीतकर यूपी में भाजपा फिर से इतिहास दोहराने जा रही है, गोरखपुर में बोले अमित शाह

UP Election 2022: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) आज अपना नामांकन दाखिल करेंगे। मुख्यमंत्री के नामांकन में शामिल होने के लिए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) भी पहुंचे हैं। नामांकन दाखिल करने से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) और गृहमंत्री ने जनसभा को संबोधित किया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

UP Election 2022: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) आज अपना नामांकन दाखिल करेंगे। मुख्यमंत्री के नामांकन में शामिल होने के लिए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) भी पहुंचे हैं। नामांकन दाखिल करने से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) और गृहमंत्री ने जनसभा को संबोधित किया है। इस दौरान गृहमंत्री ने योगी सरकार के कामों की तारीफ करते हुए 300 पार का नारा दिया। उन्होंने कहा कि, आज उत्तर प्रदेश के इतिहास में फिर से एक बार भाजपा इतिहास दोहराने जा रही है।

पढ़ें :- CM Yogi के चॉपर से टकराया पक्षी, सुरक्षा अधिकारियों ने कराई इमरजेंसी लैंडिंग

2014, 2017 और 2019 तीनों चुनाव में उत्तर प्रदेश की जनता ने मोदी जी के नेतृत्व में यूपी के विकास का रास्ता तैयार कर प्रचंड बहुमत दिया है। आज योगी जी के नामांकन करने के साथ ही फिर से एक बार भाजपा यहां से 300 पार के संकल्प के साथ पूरे यूपी में आगे बढ़ रही है। गृहमंत्री ने कहा कि, यूपी की महान जनता ने 2017 के विधानसभा चुनाव में भी 300 से अधिक सीटों के साथ हमें बहुमत दिया।

फिर भाजपा ने योगी आदित्यनाथ जी को मुख्यमंत्री बनाया। 2 साल तक योगी जी ने यहां सुशासन की नीवं डालने का काम किया, उसको देखते हुए 2019 के लोकसभा चुनाव में सारे विपक्षी दलों ने एकत्र होकर महागठबंधन बनाया। गृहमंत्री ने कहा कि, मोदी जी भी उत्तर प्रदेश से ही सांसद बनकर गए हैं। मोदी जी हमेशा कहते हैं कि जबतक उत्तर प्रदेश का विकास नहीं होता, देश का विकास असंभव है।

मोदी जी हमेशा गरीब, पिछड़े, दलित, आदिवासी इनके उत्थान के लिए लगे रहे हैं। उन्होंने कहा कि, आज विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है, उनको तो लगता है कोरोना के कारण सभाएं सीमित हो गई हैं, लोगों के बीच जाना नहीं पड़ रहा है। मैं उनसे कहना चाहता हूं कि भैया जो प्रचार करना है कर लो, उत्तर प्रदेश की जनता भाजपा के साथ है, भाजपा को फिर से 300 के पार सीटें मिलने वाली हैं।

 

पढ़ें :- यूपी में एक जुलाई से शुरू होगा 'संचारी रोग नियंत्रण अभियान', सीएम योगी ने बैठक में दिए ये निर्देश

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...