1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP Election 2022: सीएम योगी बोले-पहले बाजारों में बमबाजी होती थी, कर्फ्यू लगाए जाते थे लेकिन अब कांवड़ यात्रा निकलती है

UP Election 2022: सीएम योगी बोले-पहले बाजारों में बमबाजी होती थी, कर्फ्यू लगाए जाते थे लेकिन अब कांवड़ यात्रा निकलती है

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण से एक दिन पहले प्रदेश का सियासी तापमान और ज्यादा बढ़ गया है। दूसरे चरण में 9 जिलों की 55 विधानसभा सीट पर मतदान होना है। वहीं, रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) चुनावी जनसभा को संबोधित करने के लिए एटा के जलेसर के एमजीएम मैदान में पहुंचे, जहां उन्होंने विपक्ष पर जमकर हमला बोला। उन्होंने चुनावी जनसभा को संबोधन घंटे से की है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण से एक दिन पहले प्रदेश का सियासी तापमान और ज्यादा बढ़ गया है। दूसरे चरण में 9 जिलों की 55 विधानसभा सीट पर मतदान होना है। वहीं, रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) चुनावी जनसभा को संबोधित करने के लिए एटा के जलेसर के एमजीएम मैदान में पहुंचे, जहां उन्होंने विपक्ष पर जमकर हमला बोला। उन्होंने चुनावी जनसभा को संबोधन घंटे से की है।

पढ़ें :- छोटे उद्यमियों को सीएम योगी ने 16 हजार करोड़ का ऋण वितरण किया, कहा-परिवार के एक सदस्य को देंगे नौकरी-रोजगार

उन्होंने कहा कि यहां का घंटा बजता है तो देवध्वनि उत्पन्न होती है। अयोध्या में श्रीराम मंदिर के लिए यहीं 2100 कुंतल का घंटा बनाया गया। मुख्यमंत्री ने कहा कि मान्यता है कि घंटा बजने से अपशकुन दूर हो जाते हैं। इसके साथ ही प्रदेश में विकास के लिए अपशकुन भी इससे दूर हो जाते हैं।

पढ़ें :- सीएम योगी ने की बाढ़ नियंत्रण एवं बचाव को लेकर बैठक, कहा-सभी तटबंधों की सतत निगरानी की जाए

उन्होंने कहा कि घंटा इतनी जोर से बजाना कि सुरक्षा में सेंध लगाने वाले चारों खाने चित हो जाएं। लोगों को धार्मिक रूप से जोड़ते हुए कहा कि पहले बाजारों में बमबाजी होती थी, कर्फ्यू लगाए जाते थे। लेकिन अब आसानी से कांवड़ यात्रा निकाली जाती है। बम-बम, हर-हर के जयकारे लगते हैं।

उन्होंने कहा कि यहां पर क्रांतिकारियों ने आजादी के आंदोलन में काफी योगदान दिया है। विडंबना है कि 70 साल में उच्च स्वास्थ्य सुविधा संस्थान नहीं दिया गया। हमने एटा को मेडिकल कॉलेज दिया।

माफियाओं पर चल रहा बुल्डोजर
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस दौरान समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि 2017 से पहले सत्ता में प्रायोजित अपराधी, पेशेवर माफियाओं की गुंडागर्दी और अराजकता का यह अड्डा था। 2017 के बाद उन माफियाओं की संपत्ति पर बुल्डोजर चला, संपत्ति जब्त की गई। पहले की सरकारों की संवेदनाएं माफियाओं के साथ थीं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...