1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Up election 2022: सीएम योगी बोले-भ्रष्टाचार जिनके जीन्स में होता है, वे सामाजिक न्याय की लड़ाई नहीं लड़ सकते

Up election 2022: सीएम योगी बोले-भ्रष्टाचार जिनके जीन्स में होता है, वे सामाजिक न्याय की लड़ाई नहीं लड़ सकते

समाज में सबको न्याय मिलना चाहिए और सामाजिक न्याय यह है कि सरकार की योजनाओं को सभी समुदाय के लोगों को उपलब्ध कराई जाए। उनके साथ किसी भी प्रकार की सामाजिक-आर्थिक भेदभाव न हो।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

Up election 2022:  सीएम योगी  (Cm Yogi) ने गोरखपुर में दलित कार्यकर्ता के घर खिचड़ी खाने के बाद पत्रकारों से बातचीत की। बातचीत के दौरान उन्होंने भाजपा (BJP) छोड़कर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) में शामिल होने वाले नेताओं पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वंशवाद, और परिवारवाद की राजनीति करने वाले लोग कभी सामाजिक न्याय के समर्थक नहीं हो सकते। साथ ही उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार जिनके जीन्स में होता है, वे सामाजिक न्याय की लड़ाई नहीं लड़ सकते।

पढ़ें :- UP Election 2022 : सपा ने आठ उम्मीदवारों के नामों का किया ऐलान, जानें किसको कहां से बनाया उम्मीदवार

इसी क्रम में मुख्यमंत्री ने कहा कि समाज में सबको न्याय मिलना चाहिए और सामाजिक न्याय यह है कि सरकार की योजनाओं को सभी समुदाय के लोगों को उपलब्ध कराई जाए। उनके साथ किसी भी प्रकार की सामाजिक-आर्थिक भेदभाव न हो।

प्रेस वार्ता के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने  कहा कि सरकार पिछले पांच साल में सभी कल्याणकारी योजनाओं का लाभ हर गांव, हर गरीब, हर किसान, मजदूर, महिला, नौजवान तक बिना भेदभाव पहुंचाया है। आज उसी का नतीजा है कि प्रदेश में 45 लाख गरीबों को आवास मिले,2.61 करोड़ गरीबों के घरों में शौचालय बने।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...