1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP Election 2022: सपा के 300 यूनिट मुफ्त बिजली वादे को लेकर की गई चुनाव आयोग से शिकायत, कहा गया लालच और रिश्वत दी जा रही

UP Election 2022: सपा के 300 यूनिट मुफ्त बिजली वादे को लेकर की गई चुनाव आयोग से शिकायत, कहा गया लालच और रिश्वत दी जा रही

यूपी में कुछ ही दिनों में विधानसभा के चुनाव शुरु होने वाले हैं। चुनाव से पहले सत्ता पक्ष और विपक्ष वोटों को अपने खेमे में लाने के लिए तमाम चुनावी वादें कर रहे हैं। इसी कड़ी में समाजवादी पार्टी के द्वारा सरकार आने पर 300 यूनिट फ्री बिजली का वादा किया गया था। अपने इस वादे को लेकर पार्टी घीरती हुई नजर आ रही है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। यूपी में कुछ ही दिनों में विधानसभा के चुनाव शुरु होने वाले हैं। चुनाव से पहले सत्ता पक्ष और विपक्ष वोटों को अपने खेमे में लाने के लिए तमाम चुनावी वादें कर रहे हैं। इसी कड़ी में समाजवादी पार्टी के द्वारा सरकार आने पर 300 यूनिट फ्री बिजली(300 Unit Electricity) का वादा किया गया था। अपने इस वादे को लेकर पार्टी घीरती हुई नजर आ रही है। सपा के इस अभियान को लेकर आयोग से शिकायत की गई थी।

पढ़ें :- सपा सांसद बोले- पहले जो काम मुगलों ने किया था, उसी राह पर अब चल रही है मोदी सरकार

इसे प्रलोभन देने का मामला बताते हुए शिकायत की गई थी। अब आयोग ने सभी जिलों के निर्वाचन अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी है। हाईकोर्ट के अधिवक्ता अमित जायसवाल ने इस पर आपत्ति जताते हुए शिकायत दर्ज कराई। उन्होंने चुनाव आयोग से शिकायत करते हुए कहा है कि इस कैंपेन के तहत वोट के लिए लालच और रिश्वत दी जा रही है। यह आचार संहिता का(Code Of Conduct) खुला उल्लंघन हैं।

उन्होंने शिकायत में कहा है कि चुनाव आयोग इस पूरे मामले की जांच कराकर रोक लगाए। अब चुनाव आयोग ने सभी जिलों के निर्वाचन अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी है। चुनाव आयोग जिला निर्वाचन अधिकारियों (Election Commission)से रिपोर्ट मिलने के बाद फैसला लेगा। अभी समाजवादी पार्टी की तरफ से इस पर कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं दी गई है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...