1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP Election 2022: बलिया सदर से भाजपा के उम्मीदवार होंगे दयाशंकर सिंह, मौजूदा मंत्री का टिकट कटा

UP Election 2022: बलिया सदर से भाजपा के उम्मीदवार होंगे दयाशंकर सिंह, मौजूदा मंत्री का टिकट कटा

बलिया जिले की सदर विधानसभा की सीट से भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह पार्टी के उम्मीदवार होंगे। दयाशंकर मूल रुप से बलिया के ही रहने वाले हैं। दयाशंकर सिंह की पत्नी स्वाती सिंह इस वर्तमान सरकार में मंत्री हैं। स्वाती लखनऊ की सरोजनी नगर विधानसभा से विधायक हैं।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

बलिया। बलिया जिले की सदर विधानसभा की सीट से भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह(Dayashankar Singh) पार्टी के उम्मीदवार होंगे। दयाशंकर मूल रुप से बलिया के ही रहने वाले हैं। दयाशंकर सिंह की पत्नी स्वाती सिंह इस वर्तमान सरकार में मंत्री हैं। स्वाती लखनऊ की सरोजनी नगर विधानसभा से विधायक हैं। हालांकि पार्टी ने स्वाती सिंह का टिकट अगामी चुनाव के लिए काट दिया है। स्वाती सिंह की जगह प्रवर्तन निदेशालय के पूर्व अधिकारी रहे राजेश्वर सिंह पार्टी को पार्टी ने प्रत्याशी बनाया है।

पढ़ें :- Free Scooty Yojana 2022 : योगी सरकार लड़कियों को जल्द देगी मुफ्त स्कूटी, यहां जानें सब कुछ

बता दें कि पति और पत्नी दोनों सरोजनीनगर(Sarojni Nagar) से टिकट की दावेदारी कर रहे थे। लेकिन पार्टी ने दोनों नेताओं को टिकट ना दे कर के किसी तीसरे को उम्मीदवार बना दिया। दयाशंकर सिंह के बलिया से चुनाव लड़ने पर वर्तमान सरकार में मंत्री और सदर विधायक आनंद स्वरुप शुक्ला का टिकट कट गया है। आनंद के टिकट कटने की अटकलें काफी पहले से लगने लगी थी। लग रही अटकलों को सही साबित करते हुए भाजपा ने उनका टिकट काट दिया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...