1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP Election 2022: सकुशल चुनाव संपन्न कराने के लिए डीएम ने की बैठक, कहा- पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी रहे सजग एवं तत्पर

UP Election 2022: सकुशल चुनाव संपन्न कराने के लिए डीएम ने की बैठक, कहा- पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी रहे सजग एवं तत्पर

सामान्य निर्वाचन 2022 विधानसभा को सकुशल संपन्न कराने के लिए चुनाव आयोग द्वारा नियुक्त नामित सभी प्रेक्षकों व राजनीतिक पार्टियों के प्रत्याशियों या उनके एजेंटों के साथ जिलाधिकारी विजय किरन आनंद ने बैठक की। ये बैठक जिले के विकास भवन के प्रांगण में की गई।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

गोरखपुर। सामान्य निर्वाचन 2022 विधानसभा को सकुशल संपन्न कराने के लिए चुनाव आयोग द्वारा नियुक्त नामित सभी प्रेक्षकों व राजनीतिक पार्टियों के प्रत्याशियों या उनके एजेंटों के साथ जिलाधिकारी विजय किरन आनंद ने बैठक की। ये बैठक जिले के विकास भवन के प्रांगण में की गई। इस दौरान पुलिस प्रेक्षक द्वारा जनपद के समस्त संवेदनशील बूथों पर निगरानी हेतु पर्याप्त पुलिस बल लगाने के लिए निर्देशित किया गया।

पढ़ें :- Free Scooty Yojana 2022 : योगी सरकार लड़कियों को जल्द देगी मुफ्त स्कूटी, यहां जानें सब कुछ

इसके अतिरिक्त जनपद में किसी भी स्थान पर आर्दश आचार संहिता का उल्लंघन न हो उसकें लिए एफएसटी-एसएसटी टीम को कार्यवाही के लिए तैयार रहने के भी दिशा-निर्देश दिए गए एवं उनके द्वारा कृत कार्यवाही से तत्काल जिला निर्वाचन कंट्रौल रुम एवं संबंधित रिर्टनिंग अधिकारी को सूचित करें। प्रेक्षको द्वारा जिला निर्वाचन अधिकारी को जनपद में सोशल मीडिया चैनल पर सतत निगरानी किये जाने हेतु स्पेशल टीम गठित किये जाने के लिए अवगत कराया।

बैठक में जिलाधिकारी द्वारा बताया गया कि जनपद का चुनाव निष्पक्ष एवं शान्ति पूर्ण रूप से कराने के लिए पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी सजग एवं तत्पर है। जनपद में 22000 शस्त्र धारको में से 13000 शस्त्र थानों या दुकानों पर जमा कराए जा चुके हैं बचे हुए शस्त्र को जमा कराया जा रहा है जनपद में 50 संदिग्धों को जिला बदर किया गया है जनपद में 60000 से अधिक को 107 116 या 151 में निरोधात्मक कार्यवाही की जा चुकी है।

अवैध तरीके से शराब तस्करी पर पूर्ण रूप से जनपद की पुलिस रोक लगाई हुई है अगर गोरखपुर सीमा से होकर बिहार कोई शराब तस्कर जाता है तो उसे शराब के साथ गिरफ्तार कर जेल भेजने का काम करती है। गोरखपुर की पुलिस बनाए गए बैरियर प्वाइंटों पर ऐप के जरिए निगरानी बराबर करती रहती है। 3 मार्च 2022 को सकुशल चुनाव संपन्न कराने के लिए प्रशासनिक अधिकारी व पुलिस के जवान अपने अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए चुनाव को सकुशल संपन्न कराने के लिए तत्पर हैं।

रिपोर्ट — रवि जायसवाल

पढ़ें :- Yogi के तंज पर अजय कुमार लल्लू का पलटवार, बोले- मेरा राजनीति में कोई 'मामा' नहीं रहा...

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...