1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP Election 2022: आखिरी चरण में इन ​तीन सांसदों की प्रतिष्ठा दांव पर, प्रत्याशी भी इनके सहारे?

UP Election 2022: आखिरी चरण में इन ​तीन सांसदों की प्रतिष्ठा दांव पर, प्रत्याशी भी इनके सहारे?

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के सातवें और आखिरी चरण में तीन सांसदों के कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी है। तीनों सांसदों ने अपने-अपने संसदीय क्षेत्र की सभी विधानसभा सीटों पर आखिरी चरण में प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के सातवें और आखिरी चरण में तीन सांसदों के कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी है। तीनों सांसदों ने अपने-अपने संसदीय क्षेत्र की सभी विधानसभा सीटों पर आखिरी चरण में प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है।

पढ़ें :- Samajwadi Party State Conference : नरेश उत्तम पटेल को सपा का दोबारा प्रदेश अध्यक्ष चुना गया

आखिरी चरण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के संसदीय क्षेत्र वाराणसी, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ और मिर्जापुर से सांसद अनुप्रिया पटेल (Anupriya Patel) के संसदीय क्षेत्र वोटिंग होगी। तीनों शीर्ष नेता हैं, जिनकी प्रतिष्ठा इस बार दांव पर लगी हुई। पीएम मोदी वाराणसी में शुक्रवार को रोड शो किए। वहीं, अखिलेश यादव ने भी वाराणसी में रोड शो किया।

वहीं, इन तीनों सांसदों की लोकप्रियता के चलते भारतीय जनता पार्टी, समाजवादी पार्टी व अपना दल सोनेलाल के प्रत्याशी अपनी नैया पार लगने की उम्मीद बांधे हैं। इसके साथ ही समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन करके चुनावी मैदान में उतरे सुभासपा प्रमुख ओमप्रकाश राजभर की भी प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है।

ओमप्रकाश राजभर (Omprakash Rajbhar) जहूराबाद सीट से चुनावी मैदान में हैं, जबकि उनका बेटा अरविंद राजभर वाराणसी की शिवपुर सीट लड़ रहे हैं। ऐसे में उनकी साख, लोकप्रियता, रणनीति के साथ साथ उनके गठबंधन की परख भी होनी है।

ये हैं तीन प्रमुख जिले
वाराणसी — पीएम मोदी हैं सांसद
आजमगढ़ — अखिलेश यादव हैं सांसद
मिर्जापुर — अनुप्रिया पटेल अपना दल (सोनेलाल पटेल)

पढ़ें :- Japan News : शिंजो आबे के राजकीय अंतिम संस्कार में शामिल हुए प्रधानमंत्री मोदी, 100 से अधिक देशों के नेता मौजूद

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...