1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP Election 2022: सातवें चरण में बाहुबली से लेकर इनकी किस्मत का होगा फैसला, 7 मार्च को होगी वोटिंग

UP Election 2022: सातवें चरण में बाहुबली से लेकर इनकी किस्मत का होगा फैसला, 7 मार्च को होगी वोटिंग

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव प्रचार का शोर आज थम गया। आखिरी चरण के लिए 7 मार्च को वोटिंग होगी। आखिरी चरण में प्रदेश के 9 जिलों की 54 विधानसभा सीटों पर मतदान होगा। वहीं, आखिरी चरण में बाहुबली धनंजय सिंह, विजय मिश्रा, मुख्तार अंसारी के बेटे, ओमप्रकाश राजभर, दारा सिंह चौहान समेत कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव प्रचार का शोर आज थम गया। आखिरी चरण के लिए 7 मार्च को वोटिंग होगी। आखिरी चरण में प्रदेश के 9 जिलों की 54 विधानसभा सीटों पर मतदान होगा। वहीं, आखिरी चरण में बाहुबली धनंजय सिंह, विजय मिश्रा, मुख्तार अंसारी के बेटे, ओमप्रकाश राजभर, दारा सिंह चौहान समेत कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है। आइए जानते हैं सातवें चरण में कौन कौन दिग्गज हैं, जिनकी प्रतिष्ठा दांव पर लगी है….

पढ़ें :- UP : मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास की तलाश में पुलिस की छापेमारी जारी

घोसी विधानसभा: दारा सिंह चौहान की प्रतिष्ठा यहां से दांव पर लगी है। दारा सिंह चौहान भाजपा छोड़कर चुनाव से पहले सपा में शामिल हुए थे।

ज्ञानपुर विधानसभा: भदोही की ज्ञानपुर सीट से बाहुबली नेता विजय मिश्र चुनाव लड़ रहे हैं। विजय मिश्रा प्रगतिशील मानव समाज पार्टी के टिकट पर मैदान में हैं।

फूलपुर पवई विधानसभा : समाजवादी पार्टी के नेता रमाकांत यादव के बेटे यहां से चुनावी मैदान में हैं।

मोहम्मदाबाद विधानसभा: इस सीट से कृष्णानंद राय की पत्नी और मौजूदा विधायक अलका राय भाजपा प्रत्याशी हैं। इनके खिलाफ सपा गठबंधन ने सुहेब उर्फ मन्नु अंसारी को चुनावी मैदान में उतारा है। मन्नु बाहुबली मुख्तार अंसारी के भाई सिबगतुल्लाह अंसारी के बेटे हैं।

पढ़ें :- ओम प्रकाश राजभर को अखिलेश का ‘तलाक‘ कबूल, कहा-उनको सुर में सुर मिलाकर बात करने वाला नेता चाहिए

मऊ विधानसभा: इस सीट से सपा गठबंधन प्रत्याशी हैं मुख्तार के बेटे अब्बास अंसारी। अब्बास सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं।

जहूराबाद विधानसभा : गाजीपुर की जहूराबाद सीट से सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के मुखिया ओम प्रकाश राजभर मैदान में हैं।

मल्हनी विधानसभा: जौनपुर की मल्हनी विधानसभा सीट से जदयू के टिकट पर बाहुबली धनंजय सिंह चुनाव लड़ रहे हैं। धनंजय के खिलाफ भाजपा ने कृष्ण प्रताप सिंह और सपा ने लकी यादव को उतारा है। लकी यादव मौजूदा विधायक हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...