1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP Election 2022: जानें क्या है सपा और अपना दल कमेरावादी पार्टी के बीच विवाद? क्यों नहीं बन रही बात

UP Election 2022: जानें क्या है सपा और अपना दल कमेरावादी पार्टी के बीच विवाद? क्यों नहीं बन रही बात

जब से समाजवादी पार्टी ने अपना दल कमेरावादी पार्टी की नेता पल्लवी पटेल(Pallavi Patel) को सिराथू से चुनाव लड़ने के लिए टिकट दिया है तब से दोनों पार्टियों के बीच विवाद की खबरें सामने आ रही है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स यहां तक दावा किया जा रहा है कि अपना दल (के) की उम्मीदवार पल्लवी पटेल ने सिराथू से केशव प्रसाद मौर्य के खिलाफ चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

लखनऊ। जब से समाजवादी पार्टी ने अपना दल कमेरावादी पार्टी की नेता पल्लवी पटेल(Pallavi Patel) को सिराथू से चुनाव लड़ने के लिए टिकट दिया है तब से दोनों पार्टियों के बीच विवाद की खबरें सामने आ रही है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स यहां तक दावा किया जा रहा है कि अपना दल (के) की उम्मीदवार पल्लवी पटेल ने सिराथू से केशव प्रसाद मौर्य के खिलाफ चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है।

पढ़ें :- बीजेपी वाले सूची जारी करें जो ‘अग्निवीर योजना ’ में अपने बच्चों को भेज रहें हैं : अखिलेश यादव

कहा जा रहा है कि पार्टी मानती है कि सपा ने अपनी तरफ से पल्लवी के नाम का ऐलान बीजेपी(BJP) के एक दिग्गज उम्मीदवार के खिलाफ कर दी गई, जिनके खिलाफ जीतना आसान नहीं है। इस बीच अपना दल (कमेरावादी) के राष्ट्रीय महासचिव पंकज निरंजन ने एक टीवी चैनल से बातचीत करते हुए गठबंधन टूटने की बात से तो इनकार किया, लेकिन विवाद की बात जरूर मानी।

पंकज ने कहा, ”रणनीतिक तौर पर जो सीटें हमारे लिए तय हुईं थीं, लेकिन अब पार्टी में अधिक लोग आ गए हैं, ओवरफ्लो(Overflow) हो रहा है, कुछ और लोगों की वजह से कुछ असहजता है। इस लड़ाई और उद्देश्य के महत्व को देखते हुए अपनी तरफ से कहा है कि हम सभी सीटें आपको वापस करते हैं, आपको जिन भी सीटों पर सुविधा हो बता दें, लड़ लेंगे।

एक भी सीट नहीं देंगे तो भी बिना सीट चुनाव लड़ लेंगे।” जौनपुर, बनारस, मिर्जापुर, प्रतापगढ़, इलाहाबाद जैसी सीटों को लेकर विवाद हो रहा है। बाताया जा रहा है कि इन सीटों पर अपना दल कमेरावादी(Apna Dal Kamerawadi) ने उम्मीदवार तय कर लिए थे, लेकिन अब सपा की ओर से इनपर फैसले लिए जाने से पार्टी नाराज है।

पढ़ें :- अखिलेश का केंद्र पर बड़ा अटैक, बोले-सरकार का चतुर्दिक विरोध दर्शा रहा है कि बीजेपी ने जनाधार खोया
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...