1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP Election 2022 : यूपी में भाजपा की रिकॉर्ड जीत पर ममता ने जताया संदेह, बोलीं- यह लोकप्रिय नहीं, मशीनरी जनादेश है

UP Election 2022 : यूपी में भाजपा की रिकॉर्ड जीत पर ममता ने जताया संदेह, बोलीं- यह लोकप्रिय नहीं, मशीनरी जनादेश है

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को अन्य राज्यों के साथ यूपी में भाजपा की रिकॉर्ड जीत पर संदेह जताया है। उन्होंने कहा कि यह एक लोकप्रिय जनादेश नहीं था, बल्कि चुनाव तंत्र , एजेंसियां और केंद्रीय बलों की मदद से मिली जीत है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को अन्य राज्यों के साथ यूपी में भाजपा की रिकॉर्ड जीत पर संदेह जताया है। उन्होंने कहा कि यह एक लोकप्रिय जनादेश नहीं था, बल्कि चुनाव तंत्र , एजेंसियां और केंद्रीय बलों की मदद से मिली जीत है।

पढ़ें :- Advertisements Guidelines : मोदी सरकार सट्टेबाजी से जुडे़ विज्ञापनों पर सख्त, दी ये हिदायत

उन्होंने कहा कि चुनाव मशीनरी और केंद्रीय बलों और एजेंसियों के उपयोग के माध्यम से उन्होंने जीत हासिल की है। ममता ने कहा कि कुछ राज्यों और अब वे चारों ओर कूद रहे हैं। वे केतली ड्रम बजा रहे हैं लेकिन वे संगीत नहीं बना सकते हैं। संगीत के लिए आपको हारमोनियम की आवश्यकता होती है।

उन्होंने कहा कि आप कहते हैं कि बीजेपी यूपी में जीत गई है। अगर आप ठीक से गणना करते हैं, तो अखिलेश ने वोट प्रतिशत बढ़ाया है। अखिलेश ने सीटें बढ़ाई हैं। बीजेपी ने सीटें कम की हैं। ईवीएम मशीनों के बारे में शिकायतें थीं। एक डीएम (वाराणसी के अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट) को निलंबित कर दिया गया है। अखिलेश ने हराने के लिए बनाया गया है। अखिलेश को निराश नहीं होना चाहिए। उन्हें लोगों के पास जाना चाहिए और ईवीएम के फोरेंसिक अध्ययन के लिए पूछना चाहिए। उन्होंने कहा कि बीजेपी कहती है कि उन्हें एक लोकप्रिय जनादेश नहीं मिला है, यह मशीनरी जनादेश है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...