1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP Election 2022 : संजय राउत का बड़ा बयान, बोले- यूपी के अगले सीएम अखिलेश होंगे

UP Election 2022 : संजय राउत का बड़ा बयान, बोले- यूपी के अगले सीएम अखिलेश होंगे

शिवसेना (Shiv Sena) के राज्यसभा सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने रविवार को बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि यूपी में अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) सरकार बनाने जा रहे हैं। राउत ने कहा कि आदित्य ठाकरे के नेतृत्व में शिवसेना लोकसभा चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि 'हम अभी गोवा से लौटे हैं और जल्द ही आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray) के साथ यूपी का दौरा करेंगे। अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) वहां अपनी सरकार बनाने जा रहे हैं। आदित्य ठाकरे के नेतृत्व में हम देश भर में लोकसभा चुनाव लड़ेंगे, इसके लिए तैयारियां चल रही हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

मुंबई। शिवसेना (Shiv Sena) के राज्यसभा सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने रविवार को बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि यूपी में अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) सरकार बनाने जा रहे हैं। राउत ने कहा कि आदित्य ठाकरे के नेतृत्व में शिवसेना लोकसभा चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि ‘हम अभी गोवा से लौटे हैं और जल्द ही आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray) के साथ यूपी का दौरा करेंगे। अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) वहां अपनी सरकार बनाने जा रहे हैं। आदित्य ठाकरे के नेतृत्व में हम देश भर में लोकसभा चुनाव लड़ेंगे, इसके लिए तैयारियां चल रही हैं।

पढ़ें :- Uddhav government crisis: विधायकों की तरह उनके परिवार को नहीं मिल सकती सुरक्षा, शिंदे के पत्र पर बोले संजय राउत

शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि यूपी के चुनाव में समाजवादी की अगुवाई में अगली सरकार बनेगी। बता दें कि महाराष्ट्र में महा विकास अघाड़ी (एमवीए) गठबंधन की सरकार का नेतृत्व कर रही शिवसेना के नेता ने यूपी में समाजवादी पार्टी का समर्थन करने का फैसला किया है। महा विकास अघाड़ी के एक अन्य सहयोगी दल राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के मुखिया शरद पवार पहले ही यूपी में समाजवादी पार्टी को समर्थन दे चुके हैं।

वहीं, महाराष्ट्र की महा विकास अघाड़ी सरकार में हिस्सेदार कांग्रेस ने यूपी में प्रियंका गांधी के नेतृत्व में अकेले चुनाव लड़ रही है। बता दें कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी लखनऊ आकर समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव का समर्थन करने की घोषणा की थी।

महाराष्ट्र के बीजेपी नेता किरीट सोमैया के उन पर लगाए गए आरोपों के बारे में संजय राउत का कहना है कि शिवसेना इस मामले पर 15 फरवरी को प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी। संजय राउत ने रविवार को कहा कि विपक्षी भाजपा द्वारा लगाए जा रहे कई आरोपों के बीच शिवसेना 15 फरवरी को एक संवाददाता सम्मेलन करेगी। इससे पहले भाजपा नेता किरीट सोमैया ने आरोप लगाया था कि राउत और उनके परिवार के सदस्यों ने मैगपाई डीएफएस प्राइवेट लिमिटेड (Magpie DFS Pvt Ltd) नामक एक कंपनी के साथ साझेदारी की थी। जो शराब के वितरण में शामिल थी।

राउत ने कहा कि यह मेरी निजी प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं है। 15 फरवरी को शाम 4 बजे शिवसेना की प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी। उसके बाद महा विकास अघाड़ी (एमवीए) की प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी। बीजेपी पर निशाना साधते हुए राउत ने कहा कि दिखाओ आपके पास जो भी फाइलें हैं।

पढ़ें :- Uddhav government crisis: शिंदे कैंप के विधायकों को महाराष्ट्र आने का संजय राउत ने दिया चैलेंज, कहा-हमारी तैयारी पूरी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...