1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP Election 2022 : सपा ने फतेहाबाद विधानसभा सीट पर बदला प्रत्याशी, जानें किसको बनाया उम्मीदवार?

UP Election 2022 : सपा ने फतेहाबाद विधानसभा सीट पर बदला प्रत्याशी, जानें किसको बनाया उम्मीदवार?

यूपी में आगामी विधानसभा चुनाव के लिये समाजवादी पार्टी  ने आगरा जिले की फतेहाबाद विधानसभा सीट पर पूर्व घोषित प्रत्याशी राजेश शर्मा के स्थान पर रूपाली दीक्षित को उम्मीदवार बनाया है। यह जानकारी सपा के आगरा महानगर अध्यक्ष वाजिद निसार ने दी है। उन्होंने बताया कि रूपाली दीक्षित को पार्टी का 'बी' फार्म जारी कर दिया गया है। शर्मा को तीन दिन पहले ही सपा का प्रत्याशी घोषित करते हुये उन्हें फार्म ‘बी’ भी दे दिया गया था।

By संतोष सिंह 
Updated Date

आगरा। यूपी में आगामी विधानसभा चुनाव के लिये समाजवादी पार्टी  ने आगरा जिले की फतेहाबाद विधानसभा सीट पर पूर्व घोषित प्रत्याशी राजेश शर्मा के स्थान पर रूपाली दीक्षित को उम्मीदवार बनाया है। यह जानकारी सपा के आगरा महानगर अध्यक्ष वाजिद निसार ने दी है। उन्होंने बताया कि रूपाली दीक्षित को पार्टी का ‘बी’ फार्म जारी कर दिया गया है। शर्मा को तीन दिन पहले ही सपा का प्रत्याशी घोषित करते हुये उन्हें फार्म ‘बी’ भी दे दिया गया था।

पढ़ें :- अखिलेश यादव के बयान से आहत हैं केशव मौर्य, कहा-मेरे दिवंगत पिता पर टिप्पणी कर पिछड़ा वर्ग का किया अपमान

पार्टी नेतृत्व को विरोधी दलों के उम्मीदवारों की तुलना में शर्मा के कमजोर साबित होने का फीडबैक मिलने पर सपा नेतृत्व ने यह फैसला किया है। स्थानीय नेताओं के फीडबैक के आधार पर पार्टी ने रूपाली के नाम पर मुहर लगा दी। बता दें कि रुपाली, इस सीट से तीन बार विधान सभा का चुनाव लड़ चुके क्षेत्र के प्रभावी नेता अशोक दीक्षित की बेटी हैं।

दीक्षित दो बार बहुजन समाज पार्टी और एक बार निर्दलीय चुनाव लड़ चुके हैं। इस क्षेत्र से भाजपा के वर्तमान प्रत्याशी छोटेलाल वर्मा के खिलाफ वर्ष 2007 में निर्दलीय चुनाव लड़ते हुए दीक्षित दूसरे स्थान पर रहे थे। अब दीक्षित की बेटी रूपाली के चुनाव मैदान में आने से मुकाबला दिलचस्प हो गया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...