1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP Election 2022: सपा के पुराने स्टार प्रचारक को मिली बड़ी जिम्मेदारी, जानें किस भूमिका में नजर आयेंगे शिवपाल

UP Election 2022: सपा के पुराने स्टार प्रचारक को मिली बड़ी जिम्मेदारी, जानें किस भूमिका में नजर आयेंगे शिवपाल

समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव के सीपहसलार और कभी प्रमुख नेताओं में शुमार रहे शिवपाल यादव को यूपी में चल रहे विधानसभा के चुनाव में पार्टी ने बड़ी जिम्मेदारी दी है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव के सीपहसलार और कभी प्रमुख नेताओं में शुमार रहे शिवपाल यादव को यूपी में चल रहे विधानसभा के चुनाव में पार्टी ने बड़ी जिम्मेदारी दी है। शिवपाल यादव को चौथे चरण के चुनाव से पहले सपा का स्टार प्रचारक बनाया गया है।

पढ़ें :- Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में सियासी उठापटक पर बोले अखिलेश यादव-ये सत्ता की भूख का विषकाल

सपा की ओर से जारी स्टार प्रचारकों की नई सूची में पार्टी संरक्षक मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव, डिंपल यादव और स्वामी प्रसाद मौर्य जैसे नेता शामिल हैं। सपा की ओर से पहले जिन 30 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की गई थी उसमें शिवपाल यादव का नाम शामिल नहीं था।

साइकिल निशान पर ही चुनाव लड़ रहे शिवपाल का नाम स्टार प्रचारकों शामिल नहीं किए जाने पर राजनीतिक जानकार समेत पार्टी के समर्थक हैरान थे। बता दें कि शिवपाल यादव सपा के सिंबल पर इटावा के जसवंतनगर से चुनाव लड़ रहे हैं। तीसरे चरण में यहां चुनाव समपन्न् हो चुका है। शिवपाल यादव पिछले पांच बार से जसवंतनगर विधानसभा क्षेत्र से विधायक रहे हैं।

चौथे चरण का चुनाव 9 जिलों की 60 विधानसभा सीटों पर होना है। इन जिलों में राजधानी लखनऊ समेत पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, उन्नाव,रायबरेली,फतेहपुर,बांदा शामिल है।

पढ़ें :- By-elections 2022: आजमगढ़ और रामपुर में 23 जून को डाले जाएंगे वोट, थम गया चुनाव प्रचार
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...