1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP Election 2022: सपा की सदस्यता लेते ही दहाड़े स्वामी प्रसाद मौर्य, कहा-100 में 85 हमारा है, 15 में भी बंटवारा है

UP Election 2022: सपा की सदस्यता लेते ही दहाड़े स्वामी प्रसाद मौर्य, कहा-100 में 85 हमारा है, 15 में भी बंटवारा है

कुछ दिन पहले ही भारतीय जनता पार्टी से इस्तीफा देने वाले पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य सपा में शामिल होने लखनऊ स्थित पार्टी प्रादेशिक कार्यालय पहुंच गये हैं। सपा के द्वारा कार्यालय पर आयोजित वर्चुअल रैली में आज स्वामी समेत बागी मंत्री धर्म सिंह सैनी और भाजपा से इस्तीफा दे चुके अन्य विधायक भी समाजवादी पार्टी कार्यालय पहुंच गये हैं।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

लखनऊ। कुछ दिन पहले ही भारतीय जनता पार्टी से इस्तीफा देने वाले पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य सपा में शामिल होने लखनऊ स्थित पार्टी प्रादेशिक कार्यालय पहुंच गये हैं। सपा के द्वारा कार्यालय पर आयोजित वर्चुअल रैली में आज स्वामी समेत बागी मंत्री धर्म सिंह सैनी और भाजपा से इस्तीफा दे चुके अन्य विधायक भी समाजवादी पार्टी कार्यालय पहुंच गये हैं। ये सभी पूर्व कैबिनेट मंत्री और विधायक आज समाजवादी पार्टी की सदस्यता लेंगे।

पढ़ें :- पीएम मोदी का ऐलान, इंडिया गेट पर सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा होगी स्थापित

ये सभी नेता पार्टी कार्यालय में हो रहे इस कार्यक्रम में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के मौजूदगी में सपा की ले रहे हैं। बता दें कि बीतें 11 जनवरी को स्वामी प्रसाद मौर्य ने कैबिनेट मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने इस्तीफा देने के बाद भाजपा पर गंभीर आरोप लगाये थे। सदस्या लेने से पहले अखिलेश यादव ने सभी बागी नेताओं को लाल पगड़ी पहना कर के पार्टी में स्वागत किया है।

स्वामी प्रसाद मौर्य ने सदस्यता ग्रहण करने के बाद माइक संभालते ही भाजपा को आड़े हांथों लिया। उन्होंने कहा कि भाजपा ने सरकार में रहते हुए पिछड़ो दलितों का उत्पीड़न किया है। इन वर्गों को हाशिये पर ढकेलने का काम किया गया है। भर्ती प्रकियाओं में आरक्षण के साथ छेड़छाड़ किया गया। इस सरकार ने पिछड़ो, दलितों, शोषितों, गरीबों, मजलूमों को ठगने का काम किया है।

बाबा साहब के सपनों के साथ छेड़छाड़ हो रही है। योगी आदित्यनाथ के द्वारा दिये गये 80 और 20 के फार्मूले पर भी स्वामी ने भाजपा पर जोरदार कटाक्ष किया है। उन्होंने कहा कि ये कान खोल के सून लीजिए। सौ में 85 हमारा है 15 में भी बंटवारा है। उन्होंने आगे कहा कि पिछड़ों का केवल वोट लेकर के किनारे लगा दिया गया है। भर्ती प्रकियाओं में भी पिछड़ों के साथ खेल किया गया।

जब भी मैं इस मामले पर बात करना चाहा तो मुख्यमंत्री के पास समय ही नहीं होता था। इस सदस्यता कार्यक्रम के दौरान स्वामी प्रसाद मौर्य समेत वर्तमान सरकार में मंत्री रहे धर्म सिंह सैनी, विधायक विनय शाक्य,बृजेश प्रजापति,रोशन लाल वर्मा,भगवती सागर,अमर सिंह चौधरी,मुकेश वर्मा ने भी सपा की सदस्यता ली।

पढ़ें :- UP Election 2022 : राहुल का बीजेपी पर बड़ा अटैक, बोले- प्रतिवर्ष 2 करोड़ नौकरी का खोखला शब्द नहीं, हम दिलाएंगे आपको रोजगार

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...