1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP Election 2022: भू माफियाओं के खिलाफ धरनारत वो मास्टर जिनकी सीएम योगी के खिलाफ चुनाव लड़ने की इच्छा रह गई अधूरी

UP Election 2022: भू माफियाओं के खिलाफ धरनारत वो मास्टर जिनकी सीएम योगी के खिलाफ चुनाव लड़ने की इच्छा रह गई अधूरी

मास्टर विजय सिंह नामक व्यक्ति योगी आदित्यनाथ के खिलाफ गोरखपुर सदर से विधानसभा का चुनाव लड़ना चाह रहे थे लेकिन प्रस्तावक ना मिलने के कारण उनकी यह इच्छा अधूरी रह गई। बता दें कि मास्टर विजय सिंह पिछले 26 सालों से मुजफ्फरनगर में भू माफियाओं के खिलाफ धरनारत हैं।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

गोरखपुर। मास्टर विजय सिंह नामक व्यक्ति योगी आदित्यनाथ के खिलाफ गोरखपुर सदर से विधानसभा का चुनाव लड़ना चाह रहे थे लेकिन प्रस्तावक ना मिलने के कारण उनकी यह इच्छा अधूरी रह गई। बता दें कि मास्टर विजय सिंह पिछले 26 सालों से मुजफ्फरनगर में भू माफियाओं के खिलाफ धरनारत हैं। अपने कर्म क्षेत्र से 850 किमी दूर आकर के उन्होंने चुनाव लड़ने का फैसला किया था।

पढ़ें :- Free Scooty Yojana 2022 : योगी सरकार लड़कियों को जल्द देगी मुफ्त स्कूटी, यहां जानें सब कुछ

मास्टर विजय सिंह को उन्हें नामांकन की औपचारिकता पूरी करने के लिये जरूरी दस प्रस्तावक हीं नहीं मिले। इस तरह जिद्दी स्वभाव के मास्टर की एक जिद और कुर्बान हो गई और उन्हें बैरंग वापस होना पड़ा। इस मामले को लेकर के उन्होंने कहा कि उन पर कुछ स्थानीय विपक्षी लोग ने प्रस्तावक न बनने के लिए दबाव बना दिया था तथा उन्हें जान माल की हानि का डर दिखा दिया था इसलिए उन्होंने प्रस्तावक बनने से इंकार कर दिया फलस्वरूप पर्चा नहीं भरा जा सका।

योगी आदित्यनाथ को लेकर के उन्होंने कहा कि मुझे नेता बनने का कोई शौक नहीं है। मै तो सिर्फ अवैध कब्जा धारकों को प्रश्रय दे रहे भ्रष्टाचारियों को उजागर करने के लिये योगी के खिलाफ सांकेतिक लड़ाई लड़ने उतरा था। योगी एक ईमानदार नेता हैं, मगर प्रशासन में व्याप्त भ्रष्टाचार इस कदर जड़ कर चुका है कि वह भी पिछले पांच सालों में उसे साफ नहीं कर सके।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...