1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. विपक्ष साम्प्रदायिक ध्रुवीकरण की रच रहा है साजिश : डॉ. दिनेश शर्मा

विपक्ष साम्प्रदायिक ध्रुवीकरण की रच रहा है साजिश : डॉ. दिनेश शर्मा

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री  डा दिनेश शर्मा ने आज लखनऊ में सरोजनी नगर, पश्चिम, मध्य एवं उत्तर विधानसभाओ में आयोजित ताबड़तोड़ जनसभाओं को संबोधित करते हुए दावा किया कि विधानसभा चुनाव मे  भारतीय जनता पार्टी रिकार्डतोड़ प्रदर्शन करेगी तथा विपक्ष का सूपड़ा साफ हो जाएगा। उनका कहना था कि पहले चरण के  मतदानवाले क्षेत्रों की जब मशीने खुलेंगी तो पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भाजपा की भारी जीत से विपक्ष के होश हवाश उड़ जाएंगे।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ । उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री  डा दिनेश शर्मा ने आज लखनऊ में सरोजनी नगर, पश्चिम, मध्य एवं उत्तर विधानसभाओ में आयोजित ताबड़तोड़ जनसभाओं को संबोधित करते हुए दावा किया कि विधानसभा चुनाव मे  भारतीय जनता पार्टी रिकार्डतोड़ प्रदर्शन करेगी । विपक्ष का सूपड़ा साफ हो जाएगा। उनका कहना था कि पहले चरण के  मतदान वाले क्षेत्रों की जब मशीने खुलेंगी तो पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भाजपा की भारी जीत से विपक्ष के होश  उड़ जाएंगे।

पढ़ें :- भाजपा सांसद बोले- गांधी जी ने कराई थी सुभाष चंद्र बोस की हत्या, बढ़ा विवाद तो ये दी सफाई

लखनऊ की चार विधान सभा क्षेत्रों में भाजपा प्रत्याशियो  के पक्ष में चुनाव प्रचार  तथा पार्टी के प्रदेश कार्यालय  पर प्रेस वार्ता  के दौरान उन्होंने कहा कि हार के अंदेशे से विपक्षी दलों में बौखलाहट बढ़ने लगी है । इसका असर उनकी भाषा में भी आने लगा है । वे भाजपा के मुख्यमंत्री व नेताओं के लिए अपशब्दों का भी प्रयोग करने पर उतर आएं हैं। पश्चिमी उत्तर प्रदेश की उनकी जो कुछ आशा थी वह चकनाचूर हो गई है।

 

उन्होंने कहा कि इनमें से एक दल ऐसा है जिसने अपनी सरकार के रहते पुरानी पेशन की जगह नई पेंशन लागू की थी। अब वे  ही वोट  की खातिर पुनः लागू करने का झुनझुना दिखा रहे है। उन्होेंने कहा कि इन सरकारों ने तो नयी पेंशन में जो सरकारी अंशदान जमा करना था। उसे भी नही जमा किया । उस अंशदान को भाजपा की सरकार ने ही जमा किया । नयी पेंशन के प्राविधान में सरकार लगातार सुधार कर पुरानी पेंशन के बेहतर विकल्प सम्मिलित कर रही है ।

पिछले पांच साल के विकास कार्यों को गिनाते हुए शर्मा ने कहा कि यह उत्तर प्रदेश के विकास का वह दौर है जो इतिहास में स्वर्ण अक्षरों में दर्ज होगा। प्रदेश में तीन स्थानों पर अन्तरराष्ट्रीय  हवाई अड्डे  संचालित हो रहे हैं। 22 हवाई अड्डों को मंजूरी मिल गई है 14 हवाई अड्डा क्रियाशील हो चुके हैं । 5 एक्सप्रेस वे बन रहे है।इस नये उत्तर प्रदेश की शिल्पकार  मोदी और योगी सरकार है।
डा शर्मा ने कहा कि एक पार्टी तो ऐसी थी जिसने जनता से किये गए वायदे तोड़ने का रेकार्ड बनाया है। समाजवादी पार्टी ने 2012 में 27 लाख लोगों से मुफ्त मकान देने के नाम पर फार्म भरवाए थे पर वे जब सत्ता में आये तो कुछ हजार मकान देने में भी छींके आ गई।

पढ़ें :- Uddhav Thackeray ने बागी मंत्रियों के पर कतरे, वापस लिया विभाग

इसके विपरीत मोदी योगी सरकार ने पिछले पांच साल में 43 लाख लोगों के लिए आशियाने का निर्माण कराया है। उनका कहना था कि यह बुनियादी अन्तर है जो भारतीय जनता पार्टी को दूसरे दलों से अलग करता है। समाजवादी पार्टी जिसने  अपने शासनकाल में प्रदेश के लोगों को अंधेरे में रखने का पाप किया था वह अब बड़ी बेशर्मी के साथ मुफ्त में बिजली देने की बात कर रहे हैं। जनता ने उनके हवा हवाई मकान देखे थे और अब वे उनके फ्री बिजली के झांसे में आनेवाले नही हैं। वह भाजपा के पक्ष में भरपूर मतदान करके  उन्हें करेन्ट जरूर लगानेवाली है। विपक्ष कुर्सी के लिए इस कदर लालायित है कि यदि आज  उनसे आसमान के तारे तोड़कर लाने को कहा जाय तो वह उसे भी लाने के लिए हामी भर देगा।यह उनकी हताशा का परिचायक है।

क्षेत्रवाद, जातिवाद एवं सम्प्रदायवाद के विरोधी दलों के झांसे में न आने की अपील करते हुए उप मुख्यमंत्री ने कहा कि विपक्ष साम्प्रदायिक ध्रुवीकरण की साजिश रच रहा है। भाजपा किसी वाद में नही पड़ंती है । सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास लेकर साथ चलती है।
उनका कहना था कि उत्तर प्रदेश की जनता विकास की सुगन्ध का आनन्द ले चुकी है और अब यह अपराध, माफियाराज, गुंडागर्दी की दुर्गन्ध को बर्दास्त करने को तैयार नही है।

यह चुनाव सुशासन और कुशासन के बीच का चुनाव है और भारतीय जनता पार्टी सुशासन का प्रतीक है। इस बार पार्टी के पक्ष में पिछली बार से भी अधिक अन्डरकरेन्ट है। वास्तव में यह अन्डरकरेन्ट से भी बढ़कर हाई वोल्टेज करेन्ट है जिसका जोर का झटका विपक्ष को लगेगा। भाजपा अपना पिछला रेकार्ड भी तोड देगी तथा सपा ,बसपा और कांग्रेस मिलकर भी तीन अंकों तक नही पहुंच पाएंगे। उनका कहना था कि दस मार्च को भारतीय जनता पार्टी की जीत के साथ ही उत्तर प्रदेश को सर्वोत्तम बनाने के संकल्प का सूर्योदय होगा तथा दंगा, भ्रष्टाचार , अपराधवाद, हत्या, लूट डकैती की भावना का सूर्यास्त होगा।

डा शर्मा ने कहा कि इस बार के पहले चरण के मतदान में एक नया तरीका देखने को मिला है जहां पर गठबंधन के किसी एक दल का उम्मीदवार चुनाव लड़ रहा है तो वहां पर गठबन्धन के दूसरे दल के मतदाताओं ने भाजपा के पक्ष में खुलकर मतदान किया है।यह ट्रेंन्ड आगे और तेज होनेवाला है।

उन्होंने कहा कि भाजपा का देवतुल्य कार्यकर्ता उसे अन्य दलों से अलग बनाता है। आज भाजपा का कार्यकर्ता ही चुनाव लड़ रहा है और जब भी कार्यकर्ता चुनाव लड़ता है तो उसके आगे धनबल, बाहुबल जैसे बल निरर्थक साबित होते हैं। उनका कहना था कि सरकार की योजनाओं का लाभ घर घर पहुंचा है और विपक्ष के परंपरागत मतदाताओं में भी सेंध लग चुकी है। अब कोई भइया जी या बहन जी का वोटर नही बचा है। जरूरत इस बात की है कि हर वोटर तक पहुंचकर उसे भारतीय जनता पार्टी से जोड़ा जाय।कार्यकर्ताओं से एकजुट होकर कार्य करने की अपील करते हुए उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता मोदी योगी के प्रतिनिधि के रूप में घर घर जांय और पार्टी के पक्ष में मतदान करने के लिए उन्हें प्रेरित करें। सभा में मंत्री महेंद्र सिंह, वीरेंद्र तिवारी, राजीव मिश्रा, मुकेश शर्मा ,रामकृष्ण यादव, अभिषेक खरे, अनुराग मिश्रा ,रजनीश गुप्ता, नीरज बोरा ,अंजनी श्रीवास्तव ,संतोष श्रीवास्तव ,विपिन सोनकर, नीरज सक्सेना, सुरेश मिश्रा ,लल्लू आदि उपस्थित थे।

पढ़ें :- सत्यपाल मलिक बोले-मोदी सरकार अग्निपथ स्कीम पर करे पुनर्विचार

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...