1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP Election: योगी आदित्यनाथ की सीट फाइनल होने के बाद केशव मौर्य और दिनेश शर्मा, जानें कहां से लड़ेंगे चुनाव

UP Election: योगी आदित्यनाथ की सीट फाइनल होने के बाद केशव मौर्य और दिनेश शर्मा, जानें कहां से लड़ेंगे चुनाव

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अयोध्या से चुनाव लड़ने के खबरों के बीच सरकार में उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य और दिनेश शर्मा की भी सीटें लगभग फाइनल हो गई है। दोनों उपमुख्यमंत्री कहां से चुनाव लड़ेंगे इस बात पर भी मुहर लग गई है। केशव प्रसाद मौर्य को कौशांबी जिले की सिराथू विधानसभा सीट से उतारा जा सकता है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

लखनऊ। उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ(Yogi Aadityanath) के अयोध्या से चुनाव लड़ने के खबरों के बीच सरकार में उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य और दिनेश शर्मा की भी सीटें लगभग फाइनल हो गई है। दोनों उपमुख्यमंत्री कहां से चुनाव लड़ेंगे इस बात पर भी मुहर लग गई है। केशव प्रसाद मौर्य को कौशांबी जिले की सिराथू विधानसभा सीट से उतारा जा सकता है। दिनेश शर्मा को लखनऊ के ही किसी विधानसभा की सीट से प्रत्याशी बनाया जा सकता है।

पढ़ें :- UP Election 2022 : सपा ने आठ उम्मीदवारों के नामों का किया ऐलान, जानें किसको कहां से बनाया उम्मीदवार

इन तीनों बड़े नेताओं के चुनाव लड़ने से बीजेपी एक साथ क्षत्रीय, ब्राहम्ण और ओबीसी वोटों को साधने की जुगत में है। बता दें कि सिराथू विधानसभा सीट केशव प्रसाद मौर्य(Kesav Prasad Maurya) की पारंपरिक सीट रही है। वह भाजपा के बड़े ओबीसी नेताओं में से एक माने जाते हैं। स्वामी प्रसाद मौर्य, धर्मपाल सैनी समेत कई अन्य ओबीसी नेताओं के पार्टी से जाने के बाद उनकी अहमियत और बढ़ गई है।

उन्हें चुनावी समर में उतारकर भाजपा ओबीसी वोटबैंक(OBC Vote Bank) को साधने की कोशिश में है। सिराथू में 5वें चरण में चुनाव होना है। यही नहीं इन नेताओं को पूरी आक्रामकता के साथ प्रचार में उतारा जा सकता है। दरअसल प्रदेश में ओबीसी बिरादरियों और ब्राह्मणों की नाराजगी का नैरेटिव विपक्ष की ओर से तैयार किया गया है। ऐसे में भाजपा इन नेताओं को आगे करके इसकी काट करने की कोशिश कर सकती है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...