अखिलेश ने जारी की 403 प्रत्याशियों की लिस्ट, मुलायम के घर पहुंचे शिवपाल

लखनऊ। यूपी की सत्ताधारी समाजवादी पार्टी में एक बार फिर टिकट बंटवारे को लेकर सियासी संग्राम होता दिख रहा है। सोमवार को सूबे के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव को यूपी विधानसभा चुनाव के 403 प्रत्याशियों की लिस्ट भेजी। जिसके बाद से मुलायम सिंह के दफ्तर और बंगले में अचानक से हलचल बढ़ने लगी। माना जा रहा है कि अखिलेश यादव ने अपनी लिस्ट में साफ-सुथरी छवि के प्रत्याशियों को जगह दी है, जिसके बाद प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव के आवास पर आने वालों का तांता लगाना शुरू हो गया है।




टिकट बंटवारे की हलचल बढ़ती देख शिवपाल यादव दोपहर 2 बजे मुलायम सिंह से मिलने उनके बंगले पहुँचे। सूत्रों के मुताबिक मात्र 10 मिनट चली इस मीटिंग में मुलायम ने तेवर दिखाते हुए शिवपाल से कहा, ये विधायक और प्रत्याशी मेरे बंगले के आस-पास चक्कर क्यों काट रहे हैं?




क्या हुआ मीटिंग में

मुलायम सिंह ने शिवपाल से कहा विधायक और प्रत्याशी मेरे बंगले के आसपास चक्कर क्यों काट रहे हैं? मुलाक़ात के दौरान अखिलेश यादव द्वारा चुने गए प्रत्याशियों की लिस्ट पर चर्चा हुई। जिसके बाद मुलायम सिंह ने कहा, सभी को पार्टी कार्यालय बुलाया जाए, वे वही सब से मिलेंगे और चर्चा करेंगे। इस मुलाक़ात के बाद शिवपाल वहां से चले गये, लेकिन मुलायम सिंह पार्टी कार्यालय नही पहुँचे।




जारी है सपा में विजय संग्राम

पिछले महीने सपा में चल रही अंदरूनी कलह जैसे ही सार्वजनिक हुई, जिसके बाद समाजवादी पार्टी से जुड़े सभी बड़े नेताओं ने मीडिया में बयान दिया कि समाजवादी परिवार में सब कुछ ठीक है। लेकिन चुनाव के टिकट को लेकर एक बार फिर से मामला बढ़ता दिख रहा है, एक तरफ अखिलेश यादव अपने बेदाग़ और साफ छवि से चुनाव जीतने का दावा कर रहे है तो दूसरी तरफ शिवपाल अपने आप को पार्टी में ज्यादा तवज्जो देने की होड़ में लगे हुए हैं। इन्ही कारणों से शिवपाल ने पहले ही 23 प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए थे, जिसमे पूर्वांचल के बाहुबली अतीक अहमद और मुख़्तार अंसारी के भाई शामिल हैं।