1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP Election2022: जानें किस विधानसभा की सीट पर ओवैसी की पार्टी से दावेदारी ठोकेगा पहला हिन्दू प्रत्याशी

UP Election2022: जानें किस विधानसभा की सीट पर ओवैसी की पार्टी से दावेदारी ठोकेगा पहला हिन्दू प्रत्याशी

उत्तरप्रदेश में चुनाव लड़ रही ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम ने साहिबाबाद विधानसभा से अपने टिकट पर पहले हिन्दू प्रत्याशी को चुनाव लड़ाने का फैसला कर के सबकों चौंका दिया है। असदुद्दीन ओवैसी की अगुवाई वाली एआईएमआईएम ने आगामी यूपी विधानसभा चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट सोमवार को जारी कर दी।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

साहिबाबाद। उत्तरप्रदेश में चुनाव लड़ रही ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम(AIMIM) ने साहिबाबाद विधानसभा से अपने टिकट पर पहले हिन्दू प्रत्याशी को चुनाव लड़ाने का फैसला कर के सबकों चौंका दिया है। असदुद्दीन ओवैसी की अगुवाई वाली एआईएमआईएम ने आगामी यूपी विधानसभा चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट सोमवार को जारी कर दी। इस लिस्ट में एआईएमआईएम ने पहली बार साहिबाबाद सीट पर ब्राह्मण कार्ड खेलकर सबको हैरान कर दिया है।

पढ़ें :- गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर AIMIM ने घोषित किये तीन प्रत्याशी, एक हिंदू को बनाया उम्मीदवार

साहिबाबाद सीट पर एआईएमआईएम ने सपा के बागी पंडित मनमोहन झा उर्फ गामा (Manmohan Jha Gama) को टिकट दिया है। माना जा रहा है कि उनके मैदान में आने से यहां मुकाबला दिलचस्प हो सकता है। एआईएमआईएम की दूसरी सूची में आठ उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। इससे पहले एआईएमआईएम ने नौ सीटों के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी।

बता दें कि, साहिबाबाद(Sahibabad) विधानसभा सीट पूरे प्रदेश में सबसे अधिक मतदाताओं वाली सीट है। यहां से वर्ष 2012 में जहां 15 प्रत्याशी चुनाव मैदान में थे, वहीं पिछले चुनाव में 11 प्रत्याशी मैदान में थे। इससे पूर्व साहिबाबाद खेकड़ा विधानसभा का हिस्सा होता था। भाजपा की ओर से सबसे अधिक टिकट के दावेदार मैदान में थे, लेकिन पार्टी ने मौजूदा विधायक सुनील शर्मा को ही प्रत्याशी बनाया है।

 

 

पढ़ें :- ओवैसी का मोदी सरकार पर तंज, बोले- देश में महंगाई के लिए BJP नहीं बल्कि मुगल जिम्मेदार

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...