1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP Elections 2022 : यूपी में बीजेपी को बड़ा झटका, जेडीयू ने 26 सीटों पर जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची

UP Elections 2022 : यूपी में बीजेपी को बड़ा झटका, जेडीयू ने 26 सीटों पर जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची

बिहार में भारतीय जनता पार्टी और जनता दल यूनाइटेड मिलकर सरकार चला रहे हैं, लेकिन यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में दोनों दलों का गठबंधन टूट गया है। बता दें कि यूपी के चुनाव मैदान में जनता दल यूनाइटेड ने अकेले लड़ने का फैसला किया । जिसके तहत जेडीयू ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची शनिवार को जारी कर दी है। इस सूची में पहले फेज और दूसरे फेज के उम्मीदवारों के नामों को ऐलान किया गया है। इस सूची के जारी होने के बाद यह बात साफ हो गई जनता दल यूनाइटेड और भाजपा में अभी तक गठबंधन पर सहमति नहीं बन पाई है।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

पटना। बिहार में भारतीय जनता पार्टी और जनता दल यूनाइटेड मिलकर सरकार चला रहे हैं, लेकिन यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में दोनों दलों का गठबंधन टूट गया है। बता दें कि यूपी के चुनाव मैदान में जनता दल यूनाइटेड ने अकेले लड़ने का फैसला किया । जिसके तहत जेडीयू ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची शनिवार को जारी कर दी है। इस सूची में पहले फेज और दूसरे फेज के उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है। इस सूची के जारी होने के बाद यह बात साफ हो गई जनता दल यूनाइटेड और भाजपा में अभी तक गठबंधन पर सहमति नहीं बन पाई है।

पढ़ें :- विश्व की बड़ी कंपनियां यूपी में रखेंगी अपना डेटा, बनाए जाएंगे 03 डेटा सेंटर पार्क

​केंद्र में चल रही मोदी सरकार में जेडीयू कोटे से केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने गृह मंत्री अमित शाह, BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और धर्मेंद्र प्रधान से बात की थी, लेकिन बात नहीं बन पाई। जिसके बाद जनता दल यूनाइटेड को अकेले ही चुनावी मैदान में उतरना होगा। JDU ने आज 26 सीटों की पहली सूची जारी कर दी है और साथ ही 51 प्रत्याशियों की सूची भी तैयार कर ली है।

जेडीयू नेता केसी त्यागी ने साफ कर दिया है कि पार्टी यूपी चुनाव में अकेले उतरेगी, लेकिन, कितनी सीटों पर चुनाव लडे़गा, इस पर अभी फैसला लेना बाकी है। फिलहाल पार्टी ने 51 उम्मीदवारों की सूची तैयार की है। 26 सीटों की पहली सूची जारी हो गई है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...